होम / Jharkhand News : गैंग ऑफ वासेपुर, डीजीपी से मिले झारखण्ड चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष और सदस्य

Jharkhand News : गैंग ऑफ वासेपुर, डीजीपी से मिले झारखण्ड चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष और सदस्य

Dharambir Sinha • LAST UPDATED : November 2, 2023, 7:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Jharkhand News : झारखंड के धनबाद में गैंग ऑफ वासेपुर के क्रिमिनल्स फिर से सक्रिय है। वहीं व्यवसायी वर्ग रंगदारी को लेकर त्रस्त है। बता दें कि इन व्यवसायियों ने अनिश्चितकालीन बंदी का एलान किया है। वहीं झारखंड के कोयलांचल में बढ़ते अपराधी गतिविधि से व्यावसायिक गुस्से में है। वहीं रंगदारी के लिए व्यवसायी को गोली मारने की घटनाएं लगातार हो रही है साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने से पुलिस के खिलाफ इनका गुस्सा और भड़का हुआ है । आपको बता दें कि बढ़ते हुए अपराध पर रोक लगाने में पुलिस नाकाम है और धनबाद के कारोबारियों ने धनबाद की दुकान अनिश्चित काल के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है। कोयलांच्ल की दुकान बंद रहेगी साथ ही धनबाद शहर और बाजार भी बंद है।

फेडरेशन ऑफ धनबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स ने आह्वान किया

बता दें कि फेडरेशन ऑफ धनबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स ने रंगदारी और गिरती विधि व्यवस्था के खिलाफ आह्वान किया है। उन्होंने चौक चौराहे पर पोस्टर लगाए हैं साथ ही हर छोटी बड़ी दुकान के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं वहीं सभी दुकानदारों से इसको सफल बनाने की बात भी कही गई है।

वहीं बीजेपी का भी व्यवसायियों को समर्थन है। बता दें कि बीजेपी शुरू से आरोप लगती रही है की धनबाद की पुलिस सिर्फ कोयले की चोरी करवाने, यह अवैध खनन में लिप्त है साथ ही इसे कानून व्यवस्था की कोई परवाह नहीं है।
बता दें कि धनबाद में इस साल अगस्त महिने तक ही 76 हत्याएं, 19 लूट, 9 डकैती, 57 अपहरण, 52 बलात्कार जैसी संगीन घटना को अंजाम दिया गया है।

पुलिस ने मोहम्मद छोटू का एनकाउंटर

वहीं धनबाद के वासेपुर गैंग का एक अपराधी है प्रिंस खान। इसके गैंग की समानांतर व्यवस्था से धनबाद की पुलिस अपमान झेल रही। हालांकि कारोबारियों के गुस्से के बाद अब पुलिस एक्शन मोड में है। बता दें कि आधी रात धनबाद के केंदुआडीह में पुलिस के साथ एनकाउंटर हुआ है। इस एनकाउंटर में मोहम्मद छोटू नामक अपराधी को पुलिस की गोली लगी है। वहीं मोहम्मद छोटू को प्रिंस खान का शूटर बताया जाता है। इस एनकाउंटर में बरोरा थाना प्रभारी अपराधी की गोलीकांड से घायल हो गए हैं। छोटू सहित उसके साथियों को पुलिस ने बंगाल बॉर्डर इलाके से सोमवार की रात हिरासत में लिया था। बैंक मोड़ के कार सेंटर के मालिक दीपक अग्रवाल को गोली मारने वाला मोहम्मद छोटू ही था।

बता दें कि एटीएस और धनबाद पुलिस ने लगातार छापेमारी कर बंगाल बॉर्डर इलाके से कई लोगों को हिरासत में लिया है। एटीएस चार लोगों की गिरफ्तारी की बात कह रही है, बताया जाता है की धनबाद के बैंक मोड़ थाना पुलिस ने गुडविल मार्केंट में कार सेंटर स्पेयर पार्ट्स की दुकान के मालिक दीपक अग्रवाल पर फायरिंग मामले में ये गिरफ्तारी की है। गिरफ्तार अपराधियों में मो छोटू, रेहान, आतीफ अली और साहिल अंसारी शामिल है। इनके पास से तीन पिस्टल, सात गोली, तीन मोबाईल, बाइक, घटना के वक्त पहने गये अपराधियों के कपड़े बरामद किये गये है।

जख्मी छोटू को ईलाज के लिए धनबाद में भर्ती कराया गया

बता दें कि एसएसपी ने बताया कि 28 अक्टूबर को गुडविल मार्केंट में कार सेंटर स्पेयर पार्ट्स की दुकान के मालिक दीपक अग्रवाल को फायरिंग कर गंभीर रुप से जख्मी कर दिया गया था। मामले का खुलासा करने के लिए एसआइटी टीम का गठन किया गया। एसआइटी टीम ने चारों को पकड़ा और घटना में प्रयुक्त हथियार और बाइक बरामद किया। बरामद हथियार की जब्ती प्रक्रिया के दौरान अपराधी मो० छोटू को सरकारी वाहन में बैठाये जाने के क्रम में उसके द्वारा अनुसंधान पुलिस पदाधिकारी नन्दु पाल की सरकारी पिस्टल को निकाल कर भागने का प्रयास किया गया, इस दौरान छोटू को रोकने के क्रम में एवं छीना-झपटी में सरकारी पिस्टल से तीन गोली फायर हो गया, जिसमें एक गोली अपराधी के पैर में लगी और दो गोली वाहन में लगी। जख्मी छोटू को ईलाज के लिए धनबाद में भर्ती कराया गया । अन्य अपराधियों की तलाश की जा रही है।

Also Read :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sudan Food Crisis: सूडान पर छाया गंभीर भूख संकट, जीवित रहने के लिए मिट्टी और पत्तियां खाने को मजबूर लोग -India News
Aaj Ka Panchang: आज दिन बुधवार, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
Israel-Hamas War: 2006 में हिज़्बुल्लाह के खिलाफ लड़ चुका इजरायली सैनिक, संभावित युद्ध के लिए फिर तैयार- Indianews
Bird Flu Virus: प्रवासी पक्षियों के जरिए गायों में फैल सकता है बर्ड फ्लू वायरस, WHO ने दी चेतावनी -India News
iPhone 14 और iPhone 12 पर मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट, जानें मिलने वाले ये खास ऑफर-Indianews
Israeli पीएम नेतन्याहू ने गाजा पर हमले की कसम खाई, कहा- युद्धविराम समझौते पर हो या न हो- Indianews
International Students: अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए कनाडा में बड़ा बदलाव, सप्ताह में अधिकतम 24 घंटे कैंपस के बाहर करना होगा काम -India News
ADVERTISEMENT