होम / BJP Manifesto: पीएम ने मोदी की गारंटी नाम से बीजेपी का घोषणापत्र किया जारी, यहां जानें क्या है खास

BJP Manifesto: पीएम ने मोदी की गारंटी नाम से बीजेपी का घोषणापत्र किया जारी, यहां जानें क्या है खास

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 14, 2024, 10:34 am IST
ADVERTISEMENT
BJP Manifesto: पीएम ने मोदी की गारंटी नाम से बीजेपी का घोषणापत्र किया जारी, यहां जानें क्या है खास

BJP Manifesto

IndiaNews (इंडिया न्यूज), BJP Manifesto: पीएम ने ‘मोदी की गारंटी’ नाम से बीजेपी का घोषणापत्र जारी कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 14 अप्रैल रविवार को आगामी लोकसभा 2024 चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी किया। ‘मोदी की गारंटी 2024’ शीर्षक वाले घोषणापत्र – जिसे ‘संकल्प पत्र’ के रूप में भी जाना जाता है – में 14 वादे हैं।

इस खास मौके पर मंच पर पीएम मोदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे।

BJP Manifesto में क्या है

-संकल्प पत्र का मूल विषय सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण है। घोषणापत्र के अनुसार, 2025 को ‘जनजातीय गौरव वर्ष’ घोषित किया जाएगा।

-घोषणापत्र जारी करने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ”बीते 10 साल में बीजेपी ने अपने घोषणापत्र के हर एक बिंदु को गारंटी के तौर पर लागू किया है…यह घोषणापत्र युवाओं, महिला सशक्तिकरण, गरीबी और किसानों पर केंद्रित है…हम सम्मान पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और जीवन की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित है।

-कार्यक्रम में बोलते हुए, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, “मोदी की गारंटी 24 कैरेट सोने की तरह शुद्ध दिखती है, बीजेपी का घोषणापत्र दुनिया के लिए स्वर्ण मानक है।”

Petrol Diesel Price: जारी हुआ 14 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट, यहां चेक करें कच्चे तेल की ताजा कीमत-indianews

भीम राव अंबेडकर की जयंती

-भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा, ”हम सभी आज ‘संकल्प पत्र’ के लॉन्च के अवसर पर यहां एकत्र हुए हैं। इसमें शामिल होगा कि हम (बीजेपी) पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की सेवा कैसे करेंगे। आज भीम राव अंबेडकर की जयंती है और हम सभी जानते हैं कि उन्होंने जीवन भर सामाजिक न्याय के लिए कैसे संघर्ष किया। हम (भाजपा) हमेशा उनके रास्ते पर चलेंगे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम सत्ता में हैं या नहीं।”

भाजपा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक घोषणापत्र समिति नियुक्त की थी, जिसने पार्टी द्वारा ‘संकल्प पत्र’ जारी करने से पहले लोगों के सुझाव लेने के लिए देश भर में बड़े पैमाने पर अभियान चलाने सहित कई अभ्यास शुरू करने के बाद इसकी सामग्री पर विचार-विमर्श करने के लिए दो बार बैठक की थी।

भाजपा को अपने घोषणापत्र के लिए 1.5 मिलियन से अधिक सुझाव प्राप्त हुए, जिनमें 400,000 से अधिक नमो ऐप के माध्यम से और 1.1 मिलियन से अधिक वीडियो के माध्यम से शामिल हैं।

 

Lok Sabha Election 2024: पिपरिया में आमसभा को आज संबोधित करेंगे PM मोदी, सुरक्षा में 1500 जवान तैनात-Indianews

18वीं लोकसभा का चुनाव कब है

18वीं लोकसभा के लिए 543 प्रतिनिधियों को चुनने के लिए भारत में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल, 2024 से 1 जून, 2024 तक होने हैं। ये चुनाव सात चरणों में आयोजित किए जाएंगे, जिसके नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। कुल 1.44 अरब की आबादी में से लगभग 970 मिलियन व्यक्ति चुनाव में भाग लेने के लिए पात्र हैं।
आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में विधान सभा चुनाव आम चुनाव के साथ होंगे। इसके अलावा, 16 राज्यों में 35 सीटों पर उपचुनाव होंगे।

Bhopal: MP में आरती की थाल लेकर थाने पहुंची महिला, इस बात से थी नाराज; जानें पूरा मामला- indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT