होम / Bhopal News: तलाक का कारण बना हनीमून, जानें क्या है पूरा मामला

Bhopal News: तलाक का कारण बना हनीमून, जानें क्या है पूरा मामला

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 25, 2024, 5:25 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Bhopal News: भोपाल में एक महिला ने अपने पति से तलाक मांग की है। इसके पीछे का कारण हनीमून बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक पति अपनी पत्नी को हनीमून के लिए गोवा ले जाने का वादा पूरा करने में विफल रहा। उसकी जगह पति ने अपनी पत्नी को अयोध्या और वाराणसी घुमाया। जिसकी वजह से महिला गुस्सा हो गई। यात्रा से लौटने के दस दिन बाद तलाक के लिए दायर किया।

विदेश जाने का था प्लान

फ्री प्रेस जर्नल के मुताबिक, महिला ने अपनी तलाक याचिका में कहा कि वह और उसका पति दोनों नौकरीपेशा हैं और अच्छा वेतन पाते हैं। उन्होंने कहा कि वे विदेश में हनीमून आसानी से मना सकते थे। हालाँकि, उनके पति ने इनकार कर दिया और अपने माता-पिता की देखभाल की आवश्यकता का हवाला देते हुए उन्हें भारत में हनीमून की योजना बनाने का सुझाव दिया।

राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह में पहुंचे

पांच महीने पहले शादी करने वाले इस जोड़े ने आपसी सहमति से गोवा और दक्षिण भारत की यात्रा पर सहमति जताई। हालाँकि, अपनी निर्धारित यात्रा से एक दिन पहले, पति ने अपनी पत्नी को सूचित किया कि वे इसके बजाय अयोध्या और वाराणसी जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनकी मां ने 22 जनवरी को राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह से पहले पवित्र शहर की यात्रा करने की इच्छा व्यक्त की थी।

यात्रा से लौटने के बाद तलाक के लिए अर्जी

महिला अपने पति और ससुराल वालों के साथ यात्रा पर गई थी लेकिन लौटने के बाद तलाक के लिए अर्जी दी। उसने यह भी दावा किया कि उसके पति ने उसके मुकाबले अपने परिवार को प्राथमिकता दी। फैमिली कोर्ट में सुनवाई के दौरान पति ने काउंसलर को बताया कि उसकी पत्नी इस मामले को लेकर काफी हंगामा कर रही है। अधिवक्ता शैल अवस्थी ने कहा कि दंपति वर्तमान में परामर्श प्राप्त कर रहे हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT