होम / गडकरी की सलाह मानकर बीजेपी सांसद ने घटाया 32 किलो वजन, मिली 2300 करोड़ की योजनाओं की सौगात

गडकरी की सलाह मानकर बीजेपी सांसद ने घटाया 32 किलो वजन, मिली 2300 करोड़ की योजनाओं की सौगात

Vir Singh • LAST UPDATED : October 18, 2022, 11:37 am IST

इंडिया न्यूज, भोपाल, (BJP MP Anil Firojia): मध्यप्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक सांसद ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की बात मानकर अपना वजन तो कम किया ही है, इसके साथ ही उन्होंने सांसद निधि में इस मेहनत के लिए केंद्र की ओर से 2300 करोड़ की योजनाएं भी पाई हैं। अनिल फिरोजिया उज्जैन से सांसद हैं और नितिन गडकरी ने उन्हें गत जून में प्रति किलो वजन कम करने पर एक हजार करोड़ रुपए की मंजूरी देने का वादा किया था।

132 किलो हो गया था वजन, 32 किलो घटाया

फिरोजिया का वजन 132 किलो हो गया था और गडकरी की बात मानकर वह फिट इंडिया मूवमेंट से जुड़े हैं। इसके तहत वह नियमित दिनचर्या का पालन करते हैं और उन्होंने कई महीनों की मेहनत से अपना वजन 32 किलोग्राम कम कर 100 किलो कर लिया है। गडकरी ने फिरोजिया की इसी मेहनत के लिए उन्हें इलाके के विकास के लिए लगभग 2300 करोड़ की विकास योजनाओं को मंजूरी दी है।

मैंने चुनौती के रूप में ली थी गडकरी की बात : फिरोजिया

गडकरी ने फिरोजिया को प्रति किलो वजन कम करने पर एक हजार करोड़ रुपए देने का वादा किया था। सांसद ने गडकरी की इस बात को एक चुनौती के रूप में लिया था। हालांकि उन्होंने कड़ी मेहनत करके वजन कम कर लिया। मीडिया के साथ बातचीत में फिरोजिया ने कहा, मैंने नितिन गडकरी की बात को चुनौती के रूप में लिया और करीब 32 किलो वजन घटा लिया है।

सख्त डाइट चार्ट का पालन भी किया

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘फिट इंडिया’ आंदोलन की शुरुआत की है। फिरोजिया के अनुसार गडकरी ने मंच पर उनसे कहा था कि उज्जैन के विकास कार्यों के लिए, प्रति किलो वजन कम करने पर उन्हें 1,000 करोड़ मिलेंगे। उन्होंने वजन घटाने के लिए सख्त डाइट चार्ट का पालन भी किया है। वजन कम करने के लिए पुणे की एक संस्था की भी उन्होंने मदद ली।

रोज योग व व्यायाम करते हैं

फिरोजिया के अनुसार वह पुणे की संस्था द्वारा बताए गए सुझाव के अनुसार ही रोजाना व्यायाम करते थे तथा उसकी हिसाब से भोजन करते हैं। उनके दिन की शुरुरआत सुबह 5:30 बजे होती है। रोज सुबह सैर करते हैं। इस दौरान वह व्यायाम के अलावा योग करते हैं व दौड़ लगाते हैं।

जानिए नाश्ते, लंच व डिनर में क्या लेते हैं फिरोजिया

अनिल फिरोजिया इन दिनों वज कम करने लिए आयुर्वेदिक डाइट चार्ट फॉलो कर रहे हैं। सुबह वह हल्का नाश्ता करते हैं। वहीं दोपहर व रात के खाने में फिरोजिया सलाद और एक कटोरी हरी सब्जी तथा मिश्रित अनाज से बनी एक रोटी खाते हैं। कभी कभार सांसद गाजर का सूप अथा ड्राई फ्रूट्स लेते हैं।

Also Read:  गैंगस्टर मामले में हरियाणा, पंजाब व दिल्ली-एनसीआर सहित कई जगह एनआईए के छापे

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT