होम / Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री पर AAP के नेता ने की ऐसी टिप्पणी, मच गया बवाल; अब हुई FIR

Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री पर AAP के नेता ने की ऐसी टिप्पणी, मच गया बवाल; अब हुई FIR

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : September 5, 2024, 5:48 pm IST

India News MP(इंडिया न्यूज) Dhirendra Shastri: मध्य प्रदेश के आम आदमी पार्टी के नेता ने बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की। इससे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थक भड़क गए। एक समर्थक ने आप नेता के खिलाफ जबलपुर जिले के पनागर थाने में शिकायती पत्र देकर पुलिस में मामला दर्ज कराया है। एफआईआर दर्ज कराने की वजह विजय वर्मा द्वारा फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करना बताया जा रहा है। शिकायतकर्ता का कहना है कि इस पोस्ट से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

Indian Army के ट्रक के साथ बड़ा हादसा, 4 जवान शहीद, घटना का वीडियो देखने वालों की कांप गई रूह

आप नेता पर लगे ये आरोप

शिकायतकर्ता दीपांशु नामदेव ने इस मामले में पनागर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश कुमार वर्मा द्वारा शेयर की गई पोस्ट में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ अभद्र और अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है, जिससे हमारी भावनाएं आहत हुई हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस ने राजेश कुमार वर्मा के खिलाफ आईटी एक्ट और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

इस बीच पूरे मामले को लेकर पनागर थाना प्रभारी अजय बहादुर सिंह का कहना है कि दीपू नामदेव की शिकायत पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश कुमार वर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (बीएनएस) की धारा 299 और धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पनागर पुलिस ने राजेश कुमार वर्मा की तलाश शुरू कर दी है।

क्या है धारा 302 और 299

बता दें कि भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 302 धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जानबूझकर शब्दों का उपयोग करने से जुड़ा है। वहीं, भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 299 के मुताबिक, किसी भी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण तरीके से अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना अपराध की श्रेणी में आता है।

Bihar News: खेत से जुड़ी समस्याओं का समाधान अब मोबाइल पर! BAU का बड़ा कदम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT