होम / Khajuraho Delhi Flight Starts : स्पाइस जेट की विमान सेवा शुरू, हफ्ते में 2 दिन देगी सेवा

Khajuraho Delhi Flight Starts : स्पाइस जेट की विमान सेवा शुरू, हफ्ते में 2 दिन देगी सेवा

Umesh Kumar Sharma • LAST UPDATED : February 18, 2022, 5:22 pm IST

इंडिया न्यूज, खजुराहो ।
Khajuraho Delhi Flight Starts : विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो के लिए एक बार फिर से विमान सेवा शुरू कर दी गई है। स्पाइस जेट कंपनी ने 18 फरवरी से 31 दिसंबर 2022 तक के लिए दिल्ली से खजुराहो उड़ान सेवा देने का निर्णय लिया है। जेट विमान 11.50 बजे दिल्ली से रवाना होगी, जो 1.10 बजे खजुराहो पहुंचेगी। वहीं वापसी 1.30 बजे खजुराहो एयरपोर्ट से जेट विमान रवाना होगी, जो 2.50 बजे दिल्ली पहुंचेगी। मिली जानकारी के अनुसार इसका किराया लगभग 3800 रुपये होगा।

सेवा देने के लिए काफी समय पहले से थे प्रयासरत्त : अजय सिंह

स्पाइस जेट के मालिक अजय सिंह ने कहा कि दिल्ली-खजुराहो सेवा को शुरू करने के लिए हम काफी समय पहले से प्रयासरत थे। लेकिन कोरोना के कारण यह सेवा बंद कर दी गई थी। इसे दोबारा शुरू करने के लिए माननीय सिंधिया जी ने निर्देश दिया था। हमारी योजना इसे मार्च में शुरू करने की थी, पर सिंधिया जी के कहने पर 18 फरवरी से इसे शुरू किया गया है। Khajuraho Delhi Flight Starts

Khajuraho Delhi Flight Starts
Khajuraho Delhi Flight Starts

सेवा शुरू करने में केंद्रीय उड्डयन मंत्री का है विशेष योगदान

इसका पूरा श्रेय मंत्री जी को ही जाता है। दिल्ली-खजुराहो के बीच एकमात्र फ्लाइट है। इसे हफ्ते में दो दिन शुक्रवार और रविवार चलाया जाएगा। इसके बाद जैसे-जैसे लोड बढ़ेगा, वैसे-वैसे फ्रीक्वेंसी बढ़ाने की कोशिश करेंगे। स्पाइस जेट के लिए मप्र में ये ग्वालियर, जबलपुर के बाद तीसरा डेस्टिनेशन है। केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 20 फरवरी से शुरू होने वाले खजुराहो महोत्सव का आनंद ज्यादा से ज्यादा पर्यटक उठा पाए इसे देखकर यह सेवा शुरू किया गया है। इसके लिए मैं सेवाओं के संचालक का तहे दिल से आभारी हूं।

सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने पीएम और केंद्रीय उड्डयन मंत्री का किया अभिनंदन

Khajuraho Delhi Flight Starts
Khajuraho Delhi Flight Starts

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा वर्चुअली कार्यक्रम से जुड़े। उन्होंने कहा कि खजुराहो से पुन: विमान सेवा शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का क्षेत्र की जनता की ओर से आत्मीय अभिनंदन! इस अवसर पर मैं स्पाइस जेट के मालिक अजय सिंह जी को भी धन्यवाद देता हूं। जिन्होंने इस विमान सेवा से देश-विदेश के पर्यटकों के लिए खजुराहो की यात्रा अब और सुलभ होगी। इससे क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ ही रोजगार के नए अवसर बढ़ेंगे।

पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों ने की थी विमान सेवा शुरू करने की मांग

Khajuraho Delhi Flight Starts
Khajuraho Delhi Flight Starts

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते लगे प्रतिबंधों के कारण गत 26 मार्च 2020 से खजुराहो में पर्यटकों तथा यात्रियों के लिए हवाई सेवा पूर्णत: स्थगित कर दी गई थी। जिसे लेकर खजुराहो के पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा था। इसे लेकर व्यवसाय से जुड़े लोगों ने खजुराहो सांसद तथा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा से मिलकर कई बार ज्ञापन और मांगपत्र देकर खजुराहो में विमान सेवा बहाली की मांग की थी।

Also Read : UP Assembly Election Phase 3 सपा के 30 और भाजपा के 25 प्रत्याशियों पर आपराधिक केस दर्ज

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT