होम / MP News:मध्य प्रदेश में11 हजार दीयों से… 5 दिवसीय दीपावली को लेकर कुबेरेश्वरधाम पर उमड़ा सैलाब

MP News:मध्य प्रदेश में11 हजार दीयों से… 5 दिवसीय दीपावली को लेकर कुबेरेश्वरधाम पर उमड़ा सैलाब

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 28, 2024, 7:42 pm IST
ADVERTISEMENT
MP News:मध्य प्रदेश में11 हजार दीयों से… 5 दिवसीय दीपावली को लेकर कुबेरेश्वरधाम पर उमड़ा सैलाब

MP News

India News(इंडिया न्यूज)MP News:  मध्य प्रदेश में पांच दिवसीय दिवाली को लेकर कुबेरेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। कुबेरेश्वर धाम 11 हजार दीपों से जगमगाएगा। इसके लिए मंदिर परिसर में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

मंदिर परिसर 11 हजार से अधिक दीपों…

प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिला मुख्यालय के समीप चितवलिया हेमा स्थित निर्माणाधीन मुरली मनोहर एवं कुबेरेश्वर महादेव मंदिर पर 31 अक्टूबर को दिवाली का पर्व आस्था व उत्साह के साथ मनाया जाएगा और मंदिर परिसर 11 हजार से अधिक दीपों से जगमगाएगा। इसके लिए मंदिर परिसर में गुरुदेव अंतरराष्ट्रीय कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा के मार्गदर्शन में विट्ठलेश्वर सेवा समिति व श्रद्धालुओं द्वारा तैयारियां की जा रही हैं। पांच दिवसीय दीप पर्व को लेकर प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु मंदिर परिसर में आ रहे हैं।

गुरुदेव के निर्देश पर हर साल हजारों श्रद्धालु

सोमवार को भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे। उन्हें समिति की ओर से पंडित विनय मिश्रा, समीर शुक्ला आदि ने भोजन प्रसादी वितरित की। विट्ठलेश्वर सेवा समिति के प्रियांश दीक्षित ने बताया कि मिट्टी की कला और उससे बने दीयों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गुरुदेव के निर्देश पर हर साल हजारों श्रद्धालु आते हैं और दीप पर्व पर दीये जलाते हैं। इस वर्ष भी मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना के साथ पांच दिवसीय महोत्सव धनतेरस, रूप चौदस, दिवाली, गोवर्धन पूजा और भाई दूज का आयोजन किया जाएगा।

इसके अलावा आने वाले दिनों में यहां अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। मंदिर परिसर में विश्व का सबसे बड़ा भोजनालय संचालित किया जा रहा है। इसमें यहां आने वाले श्रद्धालुओं को निशुल्क भोजन वितरित किया जाता है। भागवत भूषण पंडित श्री मिश्र ने अपने संदेश में कहा कि अन्नकूट महोत्सव सनातन धर्म का सबसे बड़ा पर्व है।

MP News: मजदूरी करने आई महिला के साथ बड़ा हादसा! तलाब में नहाते वक्त महिला की मौत

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT