होम / MP News: भोपाल में हुआ फैब्रिक यूनिट का भूमिपूजन, रोजगार पर CM मोहन यादव ने कहा…

MP News: भोपाल में हुआ फैब्रिक यूनिट का भूमिपूजन, रोजगार पर CM मोहन यादव ने कहा…

Anjali Singh • LAST UPDATED : August 28, 2024, 10:27 am IST

Fabric Unit established in Bhopal

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बड़े फैब्रिक यूनिट का भूमिपूजन हुआ, जिसे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने किया। इस मौके पर उन्होंने रोजगार और औद्योगिक विकास पर जोर देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में प्रदेश में बड़े स्तर पर औद्योगिकरण की आवश्यकता होगी। इस यूनिट की स्थापना से प्रदेश में न केवल रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे, बल्कि राज्य की साख और विकास में भी तेजी आएगी।

Read More: Kamala Harris से डिबेट को लेकर Donald Trump ने कर‌ दिया बड़ा ऐलान, चुनाव से पहले होगी कड़ी टक्कर

PM मोदी का किया जिक्र

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी जिक्र करते हुए कहा कि देश उनके नेतृत्व में विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश भी इसी राह पर चल रहा है, और रोजगार के साथ-साथ प्रगति और विकास को निरंतर बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इसके अलावा, फैब्रिक यूनिट की स्थापना को उन्होंने प्रदेश के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम बताया, जिससे कई लोगों को रोजगार मिलेगा और उन्हें अपने हुनर को निखारने का मौका मिलेगा।

2025 से होगा आरंभ

इस यूनिट से न केवल नए कौशल विकसित होंगे, बल्कि पहले से प्रशिक्षित लोगों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने का भी अवसर मिलेगा। बता दें कि मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि इस फैब्रिक यूनिट का उत्पादन कार्य सितंबर 2025 तक शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि 19 सितंबर को कोलकाता में इंडस्ट्रियल समिट का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रदेश के औद्योगिक विकास पर चर्चा होगी। अभी तक उज्जैन और जबलपुर में समिट किया गया और जल्द ही रीवा, ग्वालियर, सागर आदि में भी समिट आयोजित किए जाएंगे।

Read More: Ghaziabad News: वैगनार कार में हुई लूट की घटना का पुलिस ने किया खुलासा, चैकिंग के दौरान हुई मुठभेड़ में बदमाश घायल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT