होम / MP Police: अवैध हाथियार बनाती थी ये फैक्ट्री! पुलिस की रेड ने किया पर्दाफाश

MP Police: अवैध हाथियार बनाती थी ये फैक्ट्री! पुलिस की रेड ने किया पर्दाफाश

Anjali Singh • LAST UPDATED : August 29, 2024, 2:06 pm IST

MP Police

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Poice: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में पुलिस ने एक अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है, जिसे पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है। इस फैक्ट्री से करीब 15 पिस्टल और हथियार बनाने का सामान बरामद किया गया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है और उनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है ताकि उनके अन्य साथियों का पता लगाया जा सके।

Read More: Nita Ambani ने अजंता की गुफाओं की पेंटिंग से प्रेरित पहनी खूबसूरत साड़ी, जानें क्या है इसकी खासियतें

2 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस की कई दिनों से इस संदिग्ध फैक्ट्री पर नजर थी और गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर बड़ी कार्रवाई की गई। पुलिस के अनुसार, इन हथियारों को अवैध रूप से अन्य क्षेत्रों में भेजा गया था और कुछ हथियार पहले ही बेचे जा चुके हैं। पुलिस अब इस नेटवर्क के अन्य सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है और मामले की गहन जांच जारी है। बता दें कि इस फैक्ट्री को सील कर दिया गया है और अवैध हथियारों के इस गिरोह के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

लंबे समय से चल रही थी ये तस्करी

बुरहानपुर जिले में पिछले 15 महीनों में 172 अवैध पिस्टल जब्त किए जा चुके हैं, जिससे यह स्पष्ट होता है कि इस इलाके में अवैध हथियार निर्माण का धंधा लंबे समय से चल रहा था। बता दें कि पुलिस की छापेमारी का यह अभियान जारी रहेगा और जरूरत पड़ने पर अन्य स्थानों पर भी छापेमारी की जाएगी। इस कार्रवाई से अपराधियों में भय का माहौल बना है और कानून व्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।

Read More: Lucknow News: ‘ना मिला प्यार ना मिली नौकरी…’ ये बोलकर 21 साल के रोहित ने दे दी जान

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT