होम / MP Pooja Special Train: मैहर स्टेशन पर श्रद्धालुओं को राहत, नवरात्रि मेले के दौरान 14 जोड़ी ट्रेनों का 5 मिनट का ठहराव

MP Pooja Special Train: मैहर स्टेशन पर श्रद्धालुओं को राहत, नवरात्रि मेले के दौरान 14 जोड़ी ट्रेनों का 5 मिनट का ठहराव

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 23, 2024, 12:30 pm IST

MP Pooja Special Train

India News (इंडिया न्यूज),MP Pooja Special Train: नवरात्रि मेले के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रेलवे ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। 2 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक भोपाल रेल मंडल से गुजरने वाली 14 जोड़ी यात्री गाड़ियां मैहर स्टेशन पर 5 मिनट के लिए रुकेंगी। इस अस्थाई ठहराव का उद्देश्य नवरात्रि के अवसर पर मैहर आने वाले श्रद्धालुओं को राहत पहुंचाना है, जहां मैहर देवी के दर्शन के लिए देशभर से श्रद्धालु आते हैं।

मैहर में भक्तों की संख्या में भारी वृद्धि

भोपाल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सौरभ कटारिया ने जानकारी दी कि इस फैसले से महाकौशल क्षेत्र सहित भोपाल और अन्य स्थानों से बड़ी संख्या में आने वाले यात्रियों को फायदा होगा। उन्होंने बताया कि नवरात्रि के दौरान मैहर में भक्तों की संख्या में भारी वृद्धि होती है, जिसे ध्यान में रखते हुए रेलवे ने यह अस्थाई ठहराव प्रदान किया है।

Bihar Flood: बाढ़ से मची तबाही! 12 जिले चपेट में, कई ट्रेनें हुई रद्द

मैहर स्टेशन पर 5 मिनट का हाल्ट

रेलवे के इस निर्णय के तहत जिन 14 जोड़ी गाड़ियों का मैहर स्टेशन पर 5 मिनट का हाल्ट रहेगा, उनमें लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-छपरा एक्सप्रेस, चेन्नई-छपरा एक्सप्रेस, वलसाड-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस, श्री छत्रपति शाहू महाराज टर्मिनस कोल्हापुर-धनबाद एक्सप्रेस, रक्सौल-एलटीटी एक्सप्रेस, पुणे-गोरखपुर एक्सप्रेस, पूर्णा-पटना एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-अयोध्या कैंट एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-रांची एक्सप्रेस, बांद्रा टर्मिनस-पटना एक्सप्रेस, पुणे-बनारस एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गुवाहाटी एक्सप्रेस और सूरत-छपरा एक्सप्रेस शामिल हैं।

श्रद्धालुओं को बड़ी सुविधा होगी

रेलवे का यह निर्णय नवरात्रि के दौरान यात्रियों की संख्या और उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है, जिससे श्रद्धालुओं के आवागमन में किसी प्रकार की असुविधा न हो। इस ठहराव से न केवल श्रद्धालुओं को लाभ होगा बल्कि क्षेत्र के पर्यटन को भी प्रोत्साहन मिलेगा। सभी गाड़ियां 2 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक 5 मिनट के लिए मैहर स्टेशन पर रुकेंगी, जिससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी सुविधा होगी।

Delhi Couple Arrest News: वाट्सऐप से डिमांड, दिल्ली में 70 लाख की चरस के साथ दंपति गिरफ्तार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rajasthan News: उदयपुर में बाजार बंद, सड़कों पर उतर कर लोगों ने किया हंगामा
HP High Court: हाईकोर्ट ने लगाया प्रदेश सरकार पर 50 हजार का रुपये का जुर्माना, जानें पूरा मामला
मशहूर सिंगर की जिंदगी हुई तबाह, शादी के 3 साल बाद पत्नी से हुए अलग, बोले- ‘मेरे माता-पिता का निधन हो गया था इसलिए…,
100 साल की उम्र में भी नहीं दिखेंगे सफेद बाल? इन दो देसी चीजों से बनाएं तेल और देखें करिश्मा
द्रौपदी पर बुरी नजर डालने वाले ‘कीचक’ का ये 7 लोग ही कर सकते थे अंत? ऐसी क्या थी खासियत
Noida के इस मॉल में चलीं तबाड़तोड़ गोलियां, जानें किस बात पर हुआ बवाल? यहां पहले भी हुए कांड
Delhi Firecrackers Ban: दिल्ली में 65 किलो पटाखे जब्त, गाजियाबाद से लाई गई थी खेप
ADVERTISEMENT