होम / MP Weather Update: भोपाल में उमस से परेशानी, तापमान 35 डिग्री के करीब, बारिश से मिली राहत

MP Weather Update: भोपाल में उमस से परेशानी, तापमान 35 डिग्री के करीब, बारिश से मिली राहत

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 21, 2024, 9:39 am IST

MP Weather Update

India News (इंडिया न्यूज),MP Weather Update: भोपाल में शुक्रवार को दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया, जिससे शहरवासियों को उमस भरे मौसम का सामना करना पड़ा। पूरे दिन की गर्मी के बाद शाम को हुई हल्की बारिश ने थोड़ी राहत दी, लेकिन अगले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन पूरे राज्य में व्यापक बारिश की संभावना नहीं है।

भोपाल के मौसम की भविष्यवाणी

मौसम विभाग ने जानकारी दी कि मानसून की रेखा दक्षिण-पूर्व दिशा में जैसलमेर, गुना, जमशेदपुर होते हुए बंगाल की खाड़ी तक फैली हुई है। साथ ही, दक्षिण-पूर्व राजस्थान और आसपास के इलाकों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र सक्रिय है, जिसके कारण मौसम में परिवर्तन हो रहा है। अगले सप्ताह के मध्य तक राजधानी में व्यापक बारिश की उम्मीद जताई जा रही है।

Delhi Weather Update: दिल्ली में अगले हफ्ते बारिश के आसार कम, तापमान में होगी बढ़ोतरी

राजधानी का तापमान

शुक्रवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 34.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा। उमस भरे मौसम के कारण लोग परेशान रहे, लेकिन शाम को हुई बारिश ने कुछ राहत दी। मौसम विभाग ने बताया कि अगले दो दिनों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की संभावना है।

इन इलाकों में बिजली कटौती

शनिवार को शहर के कई क्षेत्रों में बिजली कटौती की जाएगी। डिस्कॉम द्वारा जारी सूचना के अनुसार, निर्माण कार्य के चलते सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक सहयोग कॉलोनी, आईआईएफएम कॉलोनी, आकृति गार्डन, बृज कॉलोनी, निशातपुरा पुलिस स्टेशन, माया एन्क्लेव, दानिश कुंज, विराशा हाइट्स, जेके टाउन, और जैन मंदिर सहित कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। मौसम की स्थिति और बिजली कटौती की जानकारी को देखते हुए शहरवासी पहले से ही तैयारी कर सकते हैं। वहीं, मानसून के सक्रिय रहने से मौसम में और भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

CM Bhajanlal Sharma: सीएम भजनलाल की राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेन्ट को लेकर बैठक, युवाओं को मिलेंगे रोजगार के अवसर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Indore Crime News: पुलिस ने सात लग्जरी कारों के साथ दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार
क्या घर में कबूतरों का अंडे देना शुभ है? या फिर किसी बड़े खतरें का संकेत! क्या कहता है वास्तु
‘सौ करोड़ हिन्दू हथियार उठा…’, तिरुपति प्रसाद में जानवर की चर्बी पर अलग लेवल पर पहुंचा बवाल, जानें किसका फूटा गुस्सा?
Ayodhya News: स्टेट स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत बड़ा कदम, चमकेंगे अयोध्या के पांच से ज्यादा चौक चौराहे
Kota News: 12वीं की छात्रा से छेड़खानी, गुस्साए लोगों ने स्कूल के बाहर किया हंगामा
पृथ्वी का शुरू हुआ सर्वनाश? धरती का सीना चीर वो निकला, निगल गया 25 फीट लंबा ट्रक
Nalanda Firing: सूरत में हुए विवाद पर नालंदा में बरसी गोलियां! दादा-पोती हुए घायल
ADVERTISEMENT