होम / MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का बदला मिजाज, बारिश के आसार, जानें अपने शहर का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का बदला मिजाज, बारिश के आसार, जानें अपने शहर का हाल

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 5, 2024, 9:41 am IST
ADVERTISEMENT
MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का बदला मिजाज, बारिश के आसार, जानें अपने शहर का हाल

MP Weather Update

India News (इंडिया न्यूज),MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम ने अचानक करवट ले ली है, जिससे कई इलाकों में बारिश की संभावना बढ़ गई है। 5 अक्टूबर को प्रदेश के जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में इन क्षेत्रों में बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है।

अगले हफ्ते से ठंड का आगाज

मौसम में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं कि अक्टूबर के दूसरे हफ्ते से तापमान में गिरावट आनी शुरू हो जाएगी, जिससे हल्की ठंड का अनुभव हो सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के कुछ हिस्सों में जहां मानसून विदा हो चुका है, वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में अब भी मानसून सक्रिय है। बांग्लादेश के आसपास बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण पूर्वी मध्य प्रदेश में मानसून के लौटने में देरी हो रही है।

Uttarakhand Bus Accident: 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी बारातियों से भरी बस, दर्जनों लोगों की मौके पर मौत

किसान हुए खुश

लगातार बारिश के बाद मौसम में आए इस बदलाव से किसानों ने राहत की सांस ली है। खासकर सोयाबीन की फसल को लेकर किसानों की चिंताएं अब कम हो गई हैं, क्योंकि बारिश के रुकने से फसल सड़ने का खतरा टल गया है। अब बेहतर मौसम की वजह से किसानों को अपनी फसलों की देखभाल करने का मौका मिल रहा है, और वे अच्छे उत्पादन की उम्मीद कर रहे हैं।

आज के मौसम का हाल

5 अक्टूबर को प्रदेश के कई हिस्सों में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। खासकर अनूपपुर, सतना, डिंडोरी, रीवा, शहडोल, मऊगंज, उमरिया, सीधी, कटनी, सिंगरौली और मैहर में बूंदाबांदी की संभावना जताई जा रही है।

Delhi NCR Weather Today: दिल्ली में गर्मी की मार जारी, पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की संभावना

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT