होम / MP Weather: मध्य प्रदेश में जारी रह सकता है बारिश! कई जिलों में बारिश से बढ़ी ठंड

MP Weather: मध्य प्रदेश में जारी रह सकता है बारिश! कई जिलों में बारिश से बढ़ी ठंड

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 23, 2024, 9:39 pm IST
ADVERTISEMENT
MP Weather: मध्य प्रदेश में जारी रह सकता है बारिश! कई जिलों में बारिश से बढ़ी ठंड

MP Weather

India News (इंडिया न्यूज) MP Weather: मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई के बाद एक तरफ कम दबाव का क्षेत्र और चक्रवाती परिसंचरण तंत्र के चलते पिछले 8 दिनों से प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में बारिश का दौर जारी है।

25 अक्टूबर से देखने को मिल सकता

वहीं दूसरी तरफ ठंड ने भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। सबसे ज्यादा असर पचमढ़ी में देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम सक्रिय है। जिसका असर 25 अक्टूबर से देखने को मिल सकता है। खासकर पूर्वी हिस्से के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश और बादल देखने को मिल सकते हैं

कुछ जिलों में हल्की बारिश

इस प्रकार पूरे अक्टूबर महीने प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों की मानें तो प्रदेश के कुछ हिस्सों में अचानक बारिश से किसानों की फसलों को नुकसान हो सकता है। किसानों की परेशानी बढ़ गई है। ऐसा चक्रवाती परिसंचरण तंत्र सक्रिय होने के कारण हो रहा है। जिसके चलते ज्यादा ठंड महसूस की जा रही है। मध्य प्रदेश के लगभग सभी जिलों में हल्की ठंड शुरू हो गई है। देर रात और सुबह के समय ठंड महसूस की जा रही है।

तापमान में गिरावट

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटे में प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में इंदौर, बड़वानी, खंडवा जिलों में बारिश हुई है। आगे भी हल्की बारिश की संभावना है। भोपाल, विदिशा, ग्वालियर, रायसेन, विंध्य और महाकौशल में धूप खिली रहेगी। रात के तापमान में गिरावट हो सकती है।

Turkey Terrorist Attack: तुर्की के आतंकी हमले और भारत के 26/11 हमले में कितनी सिमिलारिटी? दुनिया भर में हो रही है इसकी चर्चा

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT