होम / Ujjain Rape Case: उज्जैन दुष्कर्म कांड के आरोपी को विशेष अदालत में किया गया पेश, जज ने पूछा कैसे लगी चोट

Ujjain Rape Case: उज्जैन दुष्कर्म कांड के आरोपी को विशेष अदालत में किया गया पेश, जज ने पूछा कैसे लगी चोट

Shanu kumari • LAST UPDATED : September 29, 2023, 7:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ujjain Rape Case: मध्यप्रदेश के 12 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म करने के मामले में गिरफ्तार आरोपी को आज (शुक्रवार) पॉस्को एक्ट के विशेष मामले सुनने वाली न्यायाधीश कीर्ति कश्यप की विशेष अदालत में पेश किया गया। जिसमें न्यायाधीश ने आरोपी भरत से पूछताछ की है। उन्होंने आरोपी से कई सवाल किए। जिसे सुनने के बाद आरोपी को 7 दिन के ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है।

  • 7 दिन के ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा
  • सर्जरी के बाद चढ़ेगा प्लास्टर

इंदौर अस्पताल में भर्ती 

न्यायाधीश कीर्ति कश्यप ने आरोपी से पूछा कि पैरों में चोट कैसे लगी? जिसके बाद विधिक सहायता को लेकर भी सवाल पूछा। जिसमें आरोपी ने विधिक सहायता की मांग की है। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए महाकाल थाना प्रभारी अजय वर्मा ने बताया कि भरत को 7 दिन के ज्यूडिशियल रिमांड पर भेज दिया गया।

साथ ही पुलिस को आदेश दिया गया कि उसका इलाज होने के बाद उसकी रिमांड की कार्रवाई की जाए। बता दें कि कल भागने के दौरान आरोपी के पैरो में चोट लगा था। अभी आरोपी को इंदौर के एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिसमें जांच के बाद सर्जरी की जाने की तैयारी है। जिसके बाद प्लास्टर भी चढ़ाया जाएगा।

वकीलों ने पैरवी करने से मना किया

बता दें कि नाबालिग के साथ हुए इस घटना को लेकर बार एसोसिएशन में भी गुस्से का माहौल है। जिसके कारण बार एसोसिएशन के सभी वकीलों ने आरोपी की ओर से पैरवी करने से मना कर दिया है। वहीं एसोसिएशन के अध्यक्ष का कहना है कि धार्मिक नगरी को शर्मसार करने वाले के उपर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को फांसी होनी चाहिए जिससे की समाज में और ऐसी घटनाएं ना हो।

कांग्रेस का हमला

वहीं इस मामले को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपना बयान दिया है। उन्होंने कहा कि” मैं इससे दुखी हूं। मध्य प्रदेश में एक लड़की का रेप होता है और वो उसी हालत में 8 किमी पैदल चलती है लेकिन मदद करने वाला कोई नहीं मिलता। ये हम लोग के लिए शर्म की बात है और मैं मध्य प्रदेश का नागरिक होने के नाते सभी मानव समाज से माफी मांगता हूं और आरोपी को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए”

मुख्यमंत्री का आश्वासन (Ujjain Rape Case)

वहीं इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आश्वासन देते हुए कहा था कि  “आरोपी(भरत सोनी) को कठोर दंड दिया जाएगा…मैं लगातार स्थिति की जानकारी ले रहा था। इस तरह के अपराधी समाज में रहने के लायक नहीं हैं…उसने मध्य प्रदेश की आत्मा को घायल किया है…वो मध्य प्रदेश की बेटी है।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT