होम / Rotary International Presidential Conference की शुरुआत, सेवा वह किराया है जो आप जगह घेरने के लिए चुकाते हैं : शेखर मेहता

Rotary International Presidential Conference की शुरुआत, सेवा वह किराया है जो आप जगह घेरने के लिए चुकाते हैं : शेखर मेहता

Harpreet Singh • LAST UPDATED : April 29, 2022, 11:17 pm IST

संबंधित खबरें

इंडिया न्यूज़, हैदराबाद : रोटरी इंटरनेशनल (Rotary International Presidential Conference ) ने हैदराबाद में अपने अध्यक्षीय सम्मेलन 2022 की शुरुआत की है। सम्मेलन का विषय 7 मुख्य क्षेत्रों पर केंद्रित है, जिसमें बुनियादी शिक्षा का समर्थन करने के लिए समुदायों की क्षमता को मजबूत करना, विभिन्न लोगों के बीच समझ को बढ़ावा देने के लिए बातचीत को प्रोत्साहित करना, समुदायों को जीवन के लिए खतरनाक बीमारियों के प्रसार को रोकने के लिए शिक्षित और लैस करना, आर्थिक और सामुदायिक विकास को बढ़ाना शामिल है।

Rotary International Presidential Conference
Rotary International Presidential Conference की शुरुआत, सेवा वह किराया है जो आप जगह घेरने के लिए चुकाते हैं : शेखर मेहता

और सेवा परियोजनाओं के माध्यम से अवसर पैदा करना, माताओं और उनके बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा देखभाल, स्वच्छता, शिक्षा और आर्थिक अवसरों तक पहुंच में सुधार, हर दिन अधिक से अधिक लोगों को स्थायी स्वच्छ पानी, स्वच्छता और स्वच्छता लाना और विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से समुदायों और पर्यावरण के बीच सद्भाव को बढ़ावा देना। .

रोटरी इंटरनेशनल प्रेसिडेंशियल कॉन्फ्रेंस, रोटेरियन को दुनिया भर के अपने साथी रोरियन से मिलने और हाईटेक सिटी, हैदराबाद में सम्मेलन में एक-दूसरे के साथ नेटवर्क बनाने का अवसर देती है।

आशा की उपस्थिति में, विश्वास का जन्म होता है : कमल सांघवी

अपने उद्घाटन भाषण में संयोजक कमल सांघवी ने कहा, “आशा की उपस्थिति में, विश्वास का जन्म होता है। प्रेम की उपस्थिति में प्रेम एक संभावना बन जाता है और प्रेम की उपस्थिति में चमत्कार घटित होते हैं। आदिकाल से ही लोगों को दुनिया के अंत की चिंता सताने लगी है। हर पीढ़ी के पास उदास भविष्यवक्ताओं का हिस्सा रहा है और हर पीढ़ी ने माना है कि इसकी दुर्दशा सबसे खराब थी फिर भी हम अभी भी यहां हैं और मानवता जीवित है और चेतना में बढ़ रही है।

तुम जानते हो क्यों? क्योंकि हम रोटेरियन ईमानदारी से मानते हैं कि हम दुनिया को रहने के लिए एक बेहतर जगह बना सकते हैं क्योंकि अतीत इतिहास है, कल एक रहस्य है और हम मानते हैं कि आज एक उपहार है और इसलिए इसे वर्तमान कहा जाता है। मानवता के आधार को फिर से परिभाषित करने के लिए सभी रोटेरियनों का आह्वान करते हुए सिंघवी ने कहा कि बेहतर कल के लिए हम सभी समान हितधारक हैं।

रोटरी इंटरनेशनल के अध्यक्ष शेखर मेहता ने पिछले कुछ वर्षों में विशेष रूप से कोविड -19 महामारी के बीच किए गए पथ-प्रदर्शक कार्यों पर प्रकाश डालते हुए व्यक्त किया, “यह राष्ट्रपति सम्मेलन, दुनिया भर के सात में से एक, का उत्सव है। सर्विस। यह स्वयं की सेवा का उत्सव है। यह फोकस के सात क्षेत्रों में हमारे काम का उत्सव है। रोटरी हममें जीवन बदलने की इच्छा पैदा करती है। यहीं पर मुझे अपने जीवन-सेवा का मंत्र मिला। यह वह किराया है जो हम उस स्थान के लिए भुगतान करते हैं जो हम पृथ्वी पर कब्जा करते हैं। ”

अगले 2 दिनों में, रोटरी इंटरनेशनल प्रेसिडेंशियल कॉन्फ्रेंस पावर-पैक सत्र का गवाह बनेगा, जिसमें फर्स्ट इन क्लास (FIrst in Class) . भी शामिल है।

ये भी पढ़ें : आखिर देश में क्यों हुई कोयले की कमी, क्या सही है एआईपीईएफ का दावा, जानिए क्या है माजरा?

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

कौन हैं अर्जेंटीना की वकील-पत्रकार Alejandra Rodríguez? जिसने 60 की उम्र में पहना मिस यूनिवर्स का ताज -Indianews
Viral Video: अचानक मोबाइल रिपेयर करवाने शॉप में घुसा सांड! आगे जो हुआ देख कर रह जाएंगे दंग- indianews
नारीवाद को बकवास समझती हैं Nora Fatehi, Sonali Bendre ने सिखाया सही मतलब -Indianews
Yogi Adityanath: अल्पसंख्यकों को गौहत्या का अधिकार देना चाहती है कांग्रेस, योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर बड़ा हमला -Indianews
अपनी उम्र से कम का किरदार निभाने वाले सितारों पर Lara Dutta का तंज, महिलाओं को लेकर कही ये बात -Indianews
Manipur: मणिपुर में CRPF बटालियन पर घातक हमला, दो जवान शहीद- indianews
German Policy Shift: जर्मनी ने आर्म्स नीति में किए बदलाव, अब तेजी से भारत को सप्लाई करेगा हथियार- indianews
ADVERTISEMENT