Wednesday, May 18, 2022
HomePradeshऊना के गगरेट में पोल्ट्री फार्म में लगी आग, 5300 मुर्गे-मुर्गियां जिंदा...

ऊना के गगरेट में पोल्ट्री फार्म में लगी आग, 5300 मुर्गे-मुर्गियां जिंदा जले

  • आग लगने का कारण शार्ट-सर्किट माना जा रहा है
  • दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

उपमंडल हरोली के तहत पड़ते ईसपुर गांव में शनिवार को एक पोल्ट्री फार्म में अचानक आग लग गई। जिस कारण उसमें रखे 5300 मुर्गे जिंदा जल गए। दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया लेकिन तब तक सब जल चुका था।

यमेश पहाड़िया, ऊना। उपमंडल हरोली के तहत पड़ते ईसपुर गांव में शनिवार को एक पोल्ट्री फार्म में अचानक आग लग गई। जिस कारण उसमें रखे 5300 मुर्गे जिंदा जल गए।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह ऊना गगरेट मुख्य मार्ग पर गांव ईसपुर में गगरेट मोड़ पर स्थित पोल्ट्री फार्म को अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया आग की लपटे इतनी ज्यादा थी कि दूर दूर तक कुछ नजर नहीं आ रहा था।

गांव के पूर्व बीडीसी सदस्य सरवन कुमार बबलू ने बताया कि जब उन्होंने अपने घर से आग की लपटें उठती देखी तो वह उस क्षेत्र की ओर गए देखा तो आग ने पोल्ट्री फार्म को अपनी चपेट में लिया था। उन्होंने पोल्ट्री फार्म के मालिक को सूचित किया। हालांकि पोल्ट्री फार्म मालिक अजय कुमार का घर नजदीक ही था। लेकिन इस बारे में उसे कुछ पता ही नहीं चल पाया था।

सूचना मिलते ही पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियां

उन्होंने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। लेकिन तब तक पोल्ट्री फार्म की शेड उसमें रखा मुर्गी चारा अन्य सामान सहित फार्म में रखे 5300 मुर्गे (व्रायलर) जल चुके थे।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया तथा आग के कारणों की जांच शुरू की। प्रथम दृष्टया आग का कारण शार्ट-सर्किट माना जा रहा है। इस आग में करीब 12 लाख रुपये के नुकसान का आकलन किया गया है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : दिल्ली में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 1094 मरीज मिले, दो की मौत

यह भी पढ़ें : पंजाब में जुगाड़ रेहड़ी पर रोक के मुद्दे पर विपक्ष ने आप को घेरा, भगवंत मान की शासन व्यवस्था पर उठाए ये सवाल…

यह भी पढ़ें : यूपी में भी लागू हो सकता है कामन सिविल कोड? डिप्टी सीएम केशव ने किया ये इशारा

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी के कश्मीर दौरे से पहले सेना ने चलाया आपरेशन, कुलगाम एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular