होम / Bhagwant Mann Oath Taking Ceremony Live : ट्रैफिक डायवर्ट, जानिए कैसे पहुंचे चंडीगढ़, अमृतसर व जालंधर या होशियारपुर

Bhagwant Mann Oath Taking Ceremony Live : ट्रैफिक डायवर्ट, जानिए कैसे पहुंचे चंडीगढ़, अमृतसर व जालंधर या होशियारपुर

Vir Singh • LAST UPDATED : March 16, 2022, 10:43 am IST

Bhagwant Mann Oath Taking Ceremony Live

इंडिया न्यूज, नवांशहर:

Bhagwant Mann Oath Taking Ceremony Live भगवंत मान आज शहीद-ए-आजम भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और समारोह में भारी भीड़ आने के मद्देनजर प्रशासन ने कई रूट को डायवर्ट किया है। सबसे ज्यादा अमृतसर-जालंधर से चंडीगढ़ आने-जाने वाले लोग प्रभावति होंगे। इस मार्ग पर जाने वाले लोग बंगा नहीं जा पाएंगे। चंडीगढ़ जाने के लिए उन्हें फगवाड़ा-फिल्लौर से लुधियाना मार्ग का इस्तेमाल करना होगा।

चंडीगढ़ से जालंधर व अमृतसर जाने के लिए अपनाएं यह रूट

चंडीगढ़ से अमृतसर व जालंधर जाने के लिए वाले लोगों को भी लुधियाना से फगवाड़ा वाया जालंधर का रूट रास्ता पकड़ना होगा। चंडीगढ़ जाने वाले होशियारपुर से बलाचौर के रास्ते रोपड़ होते हुए भी चंडीगढ़ जा सकते हैं। इसी तरह जालंधर व अमृतसर जाने वाले लोगों को मोहाली से बलाचौर व गढ़शंकर होते हुए होशियारपुर जाना होगा। उसके बाद वे जालंधर-अमृतसर जा सकेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहे लोगों के लिए बंगा रूट खुला रहेगा।

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में जाने वाले इस तरह भी समझें रूट

Bhagwant Mann Oath Taking Ceremony Live

1.अमृतसर, तरनतारन, जालंधर और कपूरथला से आने वालों को फगवाड़ा बाईपास से बंगा-खटकड़ कलां का रूट अपनाना होगा।
2.पठानकोट, गुरदासपुर, बटाला व होशियारपुर से आने वाले को होशियारपुर से गढशंकर व मेहंदीपुर बाईपास के रास्ते खटकड़ कलां जा सकेंगे।
3.संगरूर, मानसा व बरनाला से आने वाले लुधियाना से फिल्लौर, अपरा, मुकंदपुर मार्ग से बंगा होते हुए खटकड़ कलां पहुंच सकते हैं।
4.मोहाली, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब व रोपड़ से आने वाले बलाचौर से खटकड़ कलां जा सकेंगे।

निगरानी रखने के लिए कमांडो भी तैनात

Bhagwant Mann Oath Taking Ceremony Live

चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखने के लिए कमांडो भी तैनात हैं। डॉग स्क्वायड को भी सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। खटकड़कलां में सुरक्षा फायर ब्रिगेड को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है। नवांशहर के अलावा, जालंधर, होशियारपुर, फगवाड़ा, फिल्लौर और अमृतसर दमकल विभाग की गाड़ियां अमले के साथ तैनात हैं। कंट्रोल रूम पर पुलिस के आला अफसरों की गाड़ियां पार्क होंगी। वहां भी बैठने व सुरक्षा का पूरा प्रबंध है।

होला मोहल्ला जाने वालों को विशेष छूट

श्री आनंदपुर साहिब में होला मोहल्ला में शामिल होने जा रहे श्रद्धालुओं को रूट की पाबंदी से छूट दी गई है। वह श्री आनंदपुर साहिब जाने के लिए जालंधर से फगवाड़ा, मेहटियाना के रास्ते गढ़शंकर से जा सकते हैं। इसी तरह फिल्लौर से राहों, मत्तेवाड़ा से राहों, माछीवाड़ा, जाडला, बीरोवाल के रास्ते रोपड़ से होते हुए श्रद्धालु आनंदपुर साहिब जा सकते हैं।

Also Read : Bhagwant Mann Oath Ceremony : शपथ ग्रहण समारोह को खास बनाने के विशेष इंतजाम, लोगों का पहुंचना शुरू

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT