होम / Develop of Mahendragarh ऐतिहासिक स्थलों को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करेंगे : मनोहर लाल

Develop of Mahendragarh ऐतिहासिक स्थलों को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करेंगे : मनोहर लाल

Amit Sood • LAST UPDATED : October 23, 2021, 11:45 am IST

मुख्यमंत्री ने किया माधोगढ़ पर्वत का दौरा
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Develop of Mahendragarh हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि महेंद्रगढ़ जिले के ऐतिहासिक स्थलों को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। राज्य सरकार इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रही है। माधोगढ़ किले पर रानी तालाब के पुनर्निर्माण का कार्य हो चुका है तथा रानी महल का कार्य भी अंतिम चरण में है। इस काम पर 9 करोड़ रुपए खर्च होंगे। मुख्यमंत्री शनिवार को ढोसी पर्वत व माधोगढ़ किले के भ्रमण के बाद माधोगढ़ किला पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

दोनों पर्वत पर पर्यटन की काफी संभावनाएं (Develop of Mahendragarh)

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन दोनों पर्वत पर पर्यटन की काफी संभावनाएं हैं। ढोसी पर्वत को जहां तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करने की योजना बनाई गई है, वहीं माधोगढ़ किले पर अधिक से अधिक पर्यटन लाने के लिए आने वाले समय में माधोगढ़ के राजा महल का भी निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह दोनों पर्वत स्थल पर्यटन के रूप में विकसित होंगे तो इस इलाके में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। आने वाले समय में यहां दूरदराज से लोग ट्रैकिंग करने के लिए आएंगे।

यहां उद्योग स्थापित करने को सरकार प्रतिबद्ध (Develop of Mahendragarh)

मुख्यमंत्री ने आईएमटी खुडाना के संबंध में कहा कि पंचायत की जमीन को एचएसआईआईडीसी को देने के लिए जल्द ही एक मीटिंग बुलाई जाएगी। इसमें ग्रामीणों का भी सहयोग जरूरी है। राज्य सरकार चाहती है कि यहां उद्योग लगे और लोगों को रोजगार मिले। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य है कि परिवार पहचान पत्र के माध्यम से एक साल के अंदर अंदर हरियाणा के दो लाख परिवारों को किसी न किसी रोजगार से जोड़ा जाए। सरकार के पास लगभग 65 लाख परिवारों का आंकड़ा आ चुका है। सरकार अंतिम व्यक्ति को भी विकास में भागीदारी देना चाहती है।

हमने दक्षिणी हरियाणा के अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने का कार्य किया (Develop of Mahendragarh)

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने नहरों का विकास करते हुए दक्षिणी हरियाणा के अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने का कार्य किया है। हरियाणा के साथ लगते राजस्थान के कई गांव में भी जल स्तर में काफी बढ़ोतरी हुई है। ये नागरिक भी हरियाणा सरकार का गुणगान कर रहे हैं। इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव, पूर्व शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामबिलास शर्मा के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Also Read: ¨CM Charanjit Singh Channi लोगों से किया हर वादा पूरा करेंगे

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP: अमृत सरोवर बना खेल का मैदान, इस योजना के तहत हो रहा था काम
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी के इस उम्मीदवार के खिलाफ मामला दर्ज, धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप- Indianews
Lok Sabha Election 2024: बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ ‘धर्म के आधार पर वोट मांगने’ का मामला दर्ज-Indianews
जब तक ईवीएम के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत न हो…यहां देखिए EVM पर SC के फैसले की बड़ी बातें
Brij Bhushan Singh: दिल्ली कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में आगे की जांच की मांग करने वाली बृज भूषण की याचिका को किया खारिज
Bangladesh-W vs India-W 2024 T20Is: पांच मैचों के सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुंची भारतीय टीम, जानें क्या है पूरा शेड्यूल-Indianews
Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बंगाल सरकार
ADVERTISEMENT