होम / Punjab Politics पंजाब विधानसभा में गांधी परिवार के खिलाफ प्रस्ताव लाएगा शिअद

Punjab Politics पंजाब विधानसभा में गांधी परिवार के खिलाफ प्रस्ताव लाएगा शिअद

Vir Singh • LAST UPDATED : November 6, 2021, 4:34 pm IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Punjab Politics शिरोमणि अकाली दल (SAD) पंजाब विधानसभा के विशेष सत्र में गांधी परिवार के खिलाफ प्रस्ताव लेकर आने की तैयारी में है। शिअद प्रमुख Sukhbir Singh Badal ने यह जानकारी दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि गांधी परिवार के ही इशारे पर 1984 में सिख दंगों को अंजाम दिया गया।

Punjab Politics  आठ नवंबर को प्रस्तावित है विधानसभा का विशेष सत्र

पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी सरकार की ओर से आठ नवंबर को विधानसभा का विशेष सत्र प्रस्तावित है। इसे लेकर शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट कर प्रस्ताव लाने की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि हम विधानसभा में एक प्रस्ताव लाएंगे, जिसमें गांधी परिवार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जाएगी, जिनके इशारे पर 1984 के नरसंहार को अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अगर हिम्मत है तो वह इस सम्बंध में सदन में प्रस्ताव लेकर आए अन्यथा उनकी पार्टी के सदस्य यह प्रस्ताव लेकर आएंगे।

Punjab Politics सिख दंगों में कथित संलप्तिता को लेकर जगदीश टाइटलर व अन्य नेताओं को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग उठाई जाएगी

विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान 1984 के दंगों में कथित संलप्तिता को लेकर जगदीश टाइटलर और अन्य कांग्रेस नेताओं को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग को लेकर एक प्रस्ताव लाएगी।

Punjab Politics जगदीश टाइटलर की नियुक्ति को लेकर पंजाब में है उबाल

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हाल ही में जगदीश टाइटलर को दिल्ली कांग्रेस में स्थायी आमंत्रित सदस्य नियुक्त किया था। जिसे लेकर पंजाब की सियासत में उबाल आ गया है। सिख समुदाय में कांग्रेस के इस कदम को लेकर भारी रोष है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और प्रदेश सरकार भी विपक्षी दलों और अनेक संगठनों के निशाने पर है।

Read More : Punjab Politics नवजोत सिंह सिद्धू ने वापस लिया इस्तीफा

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT