होम / Rajasthan Budget 2022 : सीएम अशोक गहलोत ने सभी सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने का किया ऐलान

Rajasthan Budget 2022 : सीएम अशोक गहलोत ने सभी सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने का किया ऐलान

Umesh Kumar Sharma • LAST UPDATED : February 23, 2022, 7:05 pm IST

इंडिया न्यूज, जयपुर।

Rajasthan Budget 2022 : राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने अपनी सरकार का बजट पेश करते हुए 2004 के बाद के सभी सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने का ऐलान किया है। पेंशन के साथ ही उन्होंने सरकारी नौकरियां निकालने व रीट परीक्षा की तारिख का भी ऐलान किया।

सीएम ने सरकारी सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों का भविष्य किया सुरक्षित (Rajasthan Budget 2022)

Rajasthan Budget 2022-2004
Rajasthan Budget 2022-2004

सीएम ंने ट्वीट कर बताया कि सरकारी सेवाओं से जुड़े कर्मचारी भविष्य के प्रति सुरक्षित महसूस करें तभी वे अपने सेवाकाल के दौरान सुशासन के लिए अपना अमूल्य योगदान दे सकते हैं। इसलिए मैं 1 जनवरी 2004 और उसके पश्चात नियुक्त हुए सभी कार्मिकों के लिए मैं आगामी वर्ष से पूर्व पेंशन योजना लागू करने की घोषणा करता हूं।

सीएम ने और कई योजनाओं का किया ऐलान

उन्होंने अपने इस घोषणा के साथ ही और कई योजनाओं का ऐलान किया। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के 18 जिलों में नए नर्सिंग कॉलेजों को भी खोलने का ऐलान किया है। सीएम ने रोजगार के मुद्दे पर कहा कि पूर्व सरकार के 5 वर्षों में लगभग 2 लाख भर्तियां की गई थीं, जबकि हमने मात्र 3 वर्ष में ही इतनी भर्तियां कर चुके हैं। सीएम ने कहा कि मैं आगामी वर्ष विभिन्न विभागों में लगभग 1 लाख अतिरिक्त पदों की और भर्ती करने की घोषणा करता हूं। इसके साथ ही उन्होंने युवाओं को रोजगार के अधिक अवसर की दृष्टि से आगामी रीट परीक्षा में पदों की संख्या 32 हजार से बढ़ाकर 62 हजार कर दी हैं।

जुलाई 2022 में रीट की होगी परीक्षा (Rajasthan Budget 2022-2004 )

उन्होंने आगे कहा कि हमारे इस कार्यकाल में अभी तक 1 लाख से अधिक युवाओं को नियुक्ति दी गई है तथा लगभग 1 लाख 25 हजार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है। सीएम ने आगे कहा कि जुलाई 2022 में रीट की परीक्षा करवाया जाना प्रस्तावित करता हूं। नए सिरे से होने वाली इस परीक्षा के लिए पुराने अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा तथा पूर्व में रीट परीक्षा के समय अभ्यर्थियों को दी गई समस्त सुविधाएं भी पुन: उपलब्ध करवाई जाएंगी। ताकि वे परीक्षा दे सकें।

Also Read : आप के राष्ट्रीय सचिव को ईडी का नोटिस, पार्टी ने साधा निशाना

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT