होम / Uttar Pradesh Election 2022 यूपी चुनावों में सपा गठबंधन के साथी आपस में ही भिड़े, कई सीटों पर आमने-सामने

Uttar Pradesh Election 2022 यूपी चुनावों में सपा गठबंधन के साथी आपस में ही भिड़े, कई सीटों पर आमने-सामने

Sameer Saini • LAST UPDATED : February 18, 2022, 5:03 pm IST

Uttar Pradesh Election 2022

अजय त्रिवेदी, लखनऊ :

Uttar Pradesh Election 2022 बेहतर सामंजस्य के तमाम दावों के बावजूद उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी गठबंधन के घटक दल कई जगहों पर एक दूसरे के खिलाफ ही ताल ठोंकते नजर आ रहे हैं। गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर स्पष्टता ने होने के चलते पूर्वांचल की कई सीटों पर असमंजस की स्थिति बन गयी है। पूर्वांचल में सबसे आखिर में छठे व सातवें चरण में मतदान होना है और नामांकन की अंतिम तारीख समाप्त हो चुकी है। हालांकि अभी नाम वापस लेने में एक दिन का समय बचा हुआ है।

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में सपा ने राष्ट्रीय लोक दल, महान दल, जनवादी क्रांति पार्टी, सुहेलदेव राजभर भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) और अपना दल (कमेरावादी) के साथ गठबंधन किया है। पूर्वांचल के ही क्षेत्रों में सपा की सहयोगी सुभासपा और अपना दल (कमेरावादी) का ज्यादा जनाधार है।

कई सीटों पर बिगड़े समीकरण

बेहतर तालमेल के साथ चुनाव लड़ने के सपा मुखिया अखिलेश यादव के तमाम वादों के बाद पूर्वांचल में सातवें चरण के लिए होने वाले नामांकन के अंतिम दिन कई सीटों पर समीकरण बिगड़ते हुए नजर आए हैं। सपा ने गुरुवार को नामांकन के अंतिम दिन मिर्जापुर के मझवां और मड़िहान क्षेत्रों से दो उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया। जबकि इन दोनों सीटों पर उसकी सहयोगी दल अपना दल (कमेरावादी) के उम्मीदवार पहले ही नामांकन कर चुके हैं। सोनभद्र के घोरावल में भी यही हाल रहा। अपना दल कमेरावादी ने भी अपने प्रत्याशी का नामांकन करा दिया। यहां पहले ही सपा के उम्मीदवार नामांकन कर चुके हैं। (Uttar Pradesh Election 2022)

इसी तरह जौनपुर की कई सीटों पर सुभासपा और सपा दोनों दलों से प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल कर दिया है। वाराणसी में अपना दल और सपा गठबंधन की तरफ से दो दिन पहले मड़िहान से अवधेश सिंह उर्फ पप्पू और मझवां विधानसभा क्षेत्र से हाल ही में सपा में शामिल हुए दामोदर मौर्य ने नामांकन किया था। (Uttar Pradesh Election Nomination Last Day Report)

अंतिम दिन इन्होने भरा नामांकन

इस बीच नामांकन के अंतिम दिन मझवां सीट पर सपा की ओर से रोहित शुक्ला उर्फ लल्लू और मड़िहान से रविंद्र बहादुर सिंह ने पर्चा भर दिया। सोनभद्र में घोरावल सीट पर सपा की तरफ से जहां इं. रमेशचंद्र दूबे ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया था वहीं गुरुवार को अपना दल कमेरावादी की तरफ से सुरजीत सिंह पटेल ने नामांकन कर ताल ठोंक दी।

जौनपुर में जफराबाद से सुभासपा के जगदीश नारायण राय और श्रीराम यादव ने पर्चा दाखिल किया। इसी जिले की सदर सीट पर सपा से ही दो लोगों ने अपनी दावेदारी ठोंक दी है। यहां सपा के पूर्व विधायक अरशद खान और पप्पू मौर्या ने दावेदारी की। मुंगरा बादशाहपुर सीट पर भी सपा की ओर से पंकज पटेल और दिलीप राय बलवानी ने नामांकन कर दिया है। हालांकि सपा और गठबंधन दलों के नेताओं का कहना है कि आने वाले दिनों में इस असमंजस को दूर किया जाएगा और केन्द्रीय नेतृत्व जल्द ही एक प्रत्याशी को अधिकृत कर देगा।

Uttar Pradesh Election 2022

Also Read : UP Assembly Election Phase 3 सपा के 30 और भाजपा के 25 प्रत्याशियों पर आपराधिक केस दर्ज

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Australia: मेरा रेप हो सकता…, Uber ड्राइवर ने ट्रैफिक के दौरान किया हस्तमैथुन, महिला ने बताई परेशान करने वाली कहानी- Indianews
Viral News: महिला ने दिखाया बिना बिजली के पानी ठंडा करने का आसान तरीका, देखकर सभी हुए हैरान- Indianews
Viral News: सोशल मीडिया स्टंट महिला को पड़ा भारी, दिल्ली मेट्रो स्टेशन का यह वीडियो हो रहा वायरल- Indianews
Malda storm: मालदा में मचा हाहाकार, बिजली गिरने से 11 की मौत- Indianews
Viral News: क्यों शर्मिंदा हुई दिल्ली की ये महिला फिटनेस कोच? लोगों ने नफरती बातों से भरा कमेंट बॉक्स- Indianews
Side Effects of Coconut Oil: चेहरे पर नारियल का तेल लगाने से हो सकते है यह खतरनाक नुकसान, जानें इसके साइड-इफेक्ट्स -Indianews
Sunil Chhetri Announces Retirement: कैप्टन फैंटास्टिक के नाम हैं ये बड़ी उपलब्धियां-Indianews
ADVERTISEMENT