होम / Bharatpur News: मेडिकल कॉलेज में 13 छात्राओं के साथ हुई हरकत, प्रिंसिपल ने रंगे हाथों पकड़ा

Bharatpur News: मेडिकल कॉलेज में 13 छात्राओं के साथ हुई हरकत, प्रिंसिपल ने रंगे हाथों पकड़ा

Poonam Rajput • LAST UPDATED : October 23, 2024, 9:11 am IST
ADVERTISEMENT
Bharatpur News: मेडिकल कॉलेज में 13 छात्राओं के साथ हुई हरकत, प्रिंसिपल ने रंगे हाथों पकड़ा

Bharatpur News

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। राजस्थान के भरतपुर जिले में बने श्रीजगन्नाथ पहाड़िया मेडिकल कॉलेज में उस वक्त ड्रामा देखने को मिला जब प्रिंसिपल ने छात्राओं के साथ रैगिंग होते देखा। पूरा मामला श्रीजगन्नाथ पहाड़िया मेडिकल कॉलेज का है। कॉलेज में धवार को 13 छात्राओं के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है। सभी बच्चियां फर्स्ट ईयर की छात्रा है। जिन्होंने अपनी सीनियर्स पर आरोप लगाए है कि उनके साथ लगातार दो दिनों से रैगिंग की जा रही है। जिससे वो परेशान हो चुकी है।

क्या है पूरा मामला?

इस रैगिंग के दौरान छात्रों से उनके शौक के बारे में पूछा गया और फिर उन्हें गाने गाने के लिए मजबूर किया गया। जब रैगिंग की खबर प्रिंसिपल तक पहुंची तो उन्होंने तुरंत एंटी रैगिंग कमेटी को सक्रिय किया, जिसके बाद सीनियर छात्रों को रंगे हाथों पकड़ लिया गया।

पति की लंबी उम्र के बाद अब बेटे के तरक्की के लिए माताएं रखेंगी व्रत, जान लें शुभ मुहुर्त और पूजा विधि!

सीनियर छात्रों के अभिभावकों को कॉलेज बुलाया गया।

अब कॉलेज प्रशासन ने रैगिंग के शिकार छात्रों के अभिभावकों को पत्र लिखकर कॉलेज बुलाया है। कॉलेज प्रिंसिपल तरुण पाल ने कहा, ‘पहली बार रैगिंग की शिकायत मिलते ही मैंने एंटी रैगिंग कमेटी को सक्रिय किया और उन्हें पूरे मामले पर नजर रखने को कहा। महज 10 मिनट में कमेटी ने रैगिंग करने वाले छात्रों को पकड़ लिया और मेरे पास ले आई। उनके परिजनों को पत्र लिखा गया है, ताकि उन्हें हमेशा के लिए यह बताया जा सके कि उनके बच्चे मेडिकल कॉलेज में क्या कर रहे हैं और उन्हें क्या सजा मिलने वाली है।

Delhi Weather Today: दिल्ली में अक्टूबर के अंत में लौटेगी गुलाबी ठंड, दिन में रहेगी हल्की गर्मी

शिकायत करने वाले छात्रों ने कहा

शिकायत करने वाले छात्रों ने कहा- सीनियर्स पर कार्रवाई न करें: हालांकि रैगिंग के शिकार छात्रों ने मांग की है कि शिकायत पर कोई कार्रवाई न की जाए। इसके चलते प्रिंसिपल ने रैगिंग में शामिल छात्रों के नामों की पुष्टि नहीं की है। लेकिन, अगर कोई कार्रवाई होती है तो उन्हें जेल जाना पड़ सकता है और उनकी एमबीबीएस की पढ़ाई बाधित हो सकती है। लेकिन मामला शायद आगे नहीं बढ़ेगा क्योंकि दिवाली के बाद 6 नवंबर से 10 नवंबर के बीच रैगिंग में शामिल सीनियर छात्रों के परिजनों को कॉलेज बुलाया गया है, जहां प्रिंसिपल के साथ बैठक के बाद जुर्माने जैसा फैसला लिए जाने की संभावना है।

Delhi Weather Today: दिल्ली में अक्टूबर के अंत में लौटेगी गुलाबी ठंड, दिन में रहेगी हल्की गर्मी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT