होम / Red Diary: राजेंद्र गुढ़ा ने लाल डायरी के तीन पन्ने किए रिलीज, कोडवर्ड में लेनदने की बातें दर्ज, गहलोत सरकार पर लगाया आरोप

Red Diary: राजेंद्र गुढ़ा ने लाल डायरी के तीन पन्ने किए रिलीज, कोडवर्ड में लेनदने की बातें दर्ज, गहलोत सरकार पर लगाया आरोप

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 2, 2023, 1:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Red Diary, जयपुर: राजस्थान के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने लाल डायरी का जिन्न फिर बोतल से बाहर निकाला है। लाल डायरी को लेकर पिछले दिनों राजस्थान की राजनीति काफी गर्म थी, राजेंद्र गुढ़ा के नए खुलासे से इसकी ताप और बढ़ गई है। गूढ़ा ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर कई आरोप लगाए। गुढ़ा ने लाल डायरी के तीन पन्ने भी पढ़ कर सुनाए।

गुढ़ा ने सीएम गहलोत के ओएसडी सौभाग सिंह और पर्यटन विभाग के चेयरमैन धर्मेद्र राठौड़ की बीच बातचीत के बारे में बताया। उनके अनुसार, डायरी में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) वाला हिसाब भी दर्ज है। सीएम गहलोत के बेटे वैभव आरसीए के अध्यक्ष है।

Red Diary

जेल की आशंका

गुढ़ा ने जेल जाने की आशंका भी जाहिर की और कहा, “अगर मैं जेल भी गया तो डायरी में नए खुलासे होंगे। इस डायरी में भ्रष्टाचार का ब्योरा है। लाल डायरी में अशोक गहलोत सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के सारे सबूत हैं। वे मेरे खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने की योजना बना रहे हैं।”

Red Diary

क्या लिखा डायरी में?

गुढ़ा ने कहा कि घर पर राजीव खन्ना और भवान सामोता आए, आरसीए चुनाव का हिसाब किया। भवानी सामोता ने ज्यादातर लोगों से जो वादा किया था वो पूरा नहीं किया। मैंने कहा यह ठीक नहीं है। आप इसे पूरा करो तो भवानी सामोता ने कहा कि मैं सीपी साहब की जानकारी में डालता हूं। आपको 31 जनवरी तक बताता हूं।

Red Diary

पैसे का हिसाब दर्ज

विधानसभा सत्र के दौरान गुढ़ा यह डायरी विधानसभा अध्यक्ष को देना चाहते है पर स्पीकर ने मना कर दिया। इसके बाद कांग्रेस विधायकों ने उन्हें पकड़कर विधानसभा से बाहर कर दिया था। तब गुढ़ा ने लाल डायरी के बारे में कहा था कि कांग्रेस के किस राष्ट्रीय नेता को कितना पैसा दिया गया, यह बात भी डायरी में लिखी हुई है। ये पैसा हर महीने उन नेताओं को दिया जाता था। ये नेता गहलोत के लिए लॉबिंग करते थे। उन्होंने दावा किया कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के सामने लॉबिंग करके गहलोत की कुर्सी बचाई थी।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT