होम / Government Job: इस राज्य में 26 हजार टीचर पद खाली, निकली वैकेंसी, अभी करें अप्लाई

Government Job: इस राज्य में 26 हजार टीचर पद खाली, निकली वैकेंसी, अभी करें अप्लाई

Reepu kumari • LAST UPDATED : October 8, 2023, 12:41 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Primary Teacher Recruitment: अगर आप सरकारी स्कूल में टीचर बनना चाह रहे हैं तो आपके लिए देश के इस राज्य में बंपर वैकेंसी निकली है। हम बात कर रहे हैं झारखंड की। यहां प्राइमरी टीचर के 26,001 पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू कर दिया गया है। जान लेते हैं इस भर्ती से जुड़ी कुछ जरूरी जानकारी के बारे में।

अहम जानकारी 

  1. इससे पहले आवेदन 8 अगस्त से शुरू हुए थे। लास्ट डेट  7 सितंबर रखा गया था। फिर इस तारीख को बढ़ा दिया गया। बाद में आवेदन करने की डेट 16 अगस्त कर दी गई और लास्ट डेट 15 सितंबर। इसके बाद भी आवेदन शुरू नहीं शुरू नहीं हुए।
  2. जान लें कि 7 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक आप अप्लाई कर सकते हैं।
  3. 24 अक्टूबर तक फीस जमा कर पाएंगे।
  4. फोटो और सिग्नेचर 26 अक्टूबर तक अपलोड करना होगा।
  5. आवेदन फॉर्म भरने के बाद करेक्शन के लिए  28 से 30 अक्टूबर तक का समय है।
  6.  कुल 26001 पदों पर भर्ती हो रही है।
  7.  आवेदन केवल ऑनलाइन ही किए जाएंगे। इसके लिए इस लिंक पर jssc.nic.in पर जाकर फॉर्म भर दें।
  8.  सेलेक्शन झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के झारखंड ट्रेन्ड प्राइमरी टीचर कंबाइंड कंपीटिटिव एग्जामिनेशन 2023 के जरिये होगा।

आवेदन शुल्क 

आवेदन करने के लिए आपको फीस भी देनी होगी। जिसके अनुसार  जनरल कैटेगरी से अगर आप हैं तो 100 रुपये देने होंगे। वहीं सेलेक्ट होने पर क्लास एक से पांच तक के टीचर के लिए सैलरी 25,500 से लेकर 81,100 रुपये मिलेंगे। जबकि क्लास 6 से 8 के टीचर के लिए सैलरी 29, 200 से लेकर 92,300 तय है।

Supreme Court ने हटाया प्रतिबंध 

रिपोर्ट्स के अनुसार जेएसएससी ने कुछ समय पहले टीचर के बंपर पद पर भर्ती निकाली थी। इसके खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इस कारण ही भर्ती पर रोक लग गई थी। अब इस रोक को सुप्रीम कोर्ट ने खत्म कर दिया था। अधिक जानकारी के लिए साइट पर विजिट करें।

यह भी पढ़ें:- 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT