होम / Sarkari Naukri: गुजरात में 7 हजार से ज्यादा टीचर्स की होगी भर्ती, सरकार का बड़ा फैसला-Indianews

Sarkari Naukri: गुजरात में 7 हजार से ज्यादा टीचर्स की होगी भर्ती, सरकार का बड़ा फैसला-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 20, 2024, 5:52 am IST
Sarkari Naukri: गुजरात में 7 हजार से ज्यादा टीचर्स की होगी भर्ती, सरकार का बड़ा फैसला-Indianews

teacher

India News (इंडिया न्यूज़), Sarkari Naukri: गुजरात सरकार ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (TAT) पास करने वाले 7,500 शिक्षकों को माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में स्थायी शिक्षक के रूप में भर्ती करने का फैसला किया है। इससे पहले पात्र उम्मीदवारों ने प्रदर्शन किया था। सरकार के प्रवक्ता और मंत्री ऋषिकेश पटेल ने बुधवार को शिक्षक भर्ती से जुड़े फैसले की घोषणा की, जिसका उद्देश्य अगले तीन महीनों में रिक्तियों को भरना है। माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षक के रूप में नियुक्त होने के लिए TAT पास करना अनिवार्य है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अगुवाई वाली राज्य मंत्रिपरिषद ने यह फैसला लिया।

पटेल ने कहा, “अगले तीन महीनों में माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में 7,500 शिक्षकों की स्थायी भर्ती की जाएगी।”

UGC-NET 2024 परीक्षा रद्द

वहीं, UGC-NET परीक्षा को लेकर एक बड़ा फैसला सामने आया है। शिक्षा मंत्रालय ने UGC-NET 2024 परीक्षा रद्द कर दी है। परीक्षा में अनियमितताओं की शिकायतें सामने आने के बाद यह फैसला लिया गया है। शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि यह परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी और जल्द ही नई तारीखों की घोषणा की जाएगी। परीक्षा में अनियमितताओं का मामला सीबीआई को सौंपा जाएगा।

Air India: एयर इंडिया शुरू करेगी अपना स्वयं का फ्लाइंग स्कूल, यहाँ देखें डिटेल्स -IndiaNews

कब हुई थी यूजीसी नेट परीक्षा

यूजीसी-नेट परीक्षा 18 जून को हुई थी। लेकिन इसमें अनियमितताओं की शिकायतों के बाद शिक्षा मंत्रालय ने इसे रद्द करने का फैसला किया। मामला सीबीआई के पास जाने के बाद इन अनियमितताओं से जुड़ी अहम जानकारियां सामने आ सकती है।

कितने लोगों ने दिया था परीक्षा?

इस परीक्षा में 11 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। यह परीक्षा 317 शहरों के 1205 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इसमें कुल 11,21,225 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

Shravasti: यूपी में 2 लोग डूबे, राप्ती नदी में नहाते समय हुआ हादसा -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT