होम / SSC JOBS: एसएससी ने निकाली विभिन्न पदों पर भर्ती

SSC JOBS: एसएससी ने निकाली विभिन्न पदों पर भर्ती

India News Editor • LAST UPDATED : April 18, 2022, 3:30 pm IST

SSC Recruitment for various posts, know एसएससी ने निकाली विभिन्न पदों पर भर्ती, जानिए

इंडिया न्यूज

SSC JOBS: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में एमटीएस और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) पदों की भर्ती के लिए मल्टी टास्किंग गैर तकनीकी कर्मचारी परीक्षा 2022 आयोजित करेगा। इच्छुक उम्मीदवार विभाग कि वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

उम्मीदवार कि आयु 18-27 वर्ष की होनी चाहिए। एससी / एसटी के लिए 05 वर्ष, ओबीसी के लिए 03 वर्ष और पीडब्ल्यूडी के लिए 10 वर्ष की छूट दी जाएगी ।

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों को केंद्र सरकार से न्यूनतम मैट्रिक (10 वीं कक्षा) परीक्षा या समकक्ष योग्यता उत्तीर्ण होना चाहिए। मान्यता प्राप्त बोर्ड।
दस्तावेज़ सत्यापन के लिए आयोग द्वारा योग्य घोषित किए गए सभी उम्मीदवारों को न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता हासिल करने के प्रमाण के रूप में मैट्रिक या समकक्ष पूरा करने के लिए प्रासंगिक प्रमाण पत्र जैसे मार्क शीट, अनंतिम प्रमाण पत्र आदि का उत्पादन करना आवश्यक होगा, जो विफल होने पर ऐसे उम्मीदवारों की उम्मीदवारी आयोग द्वारा रद्द कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क: 100/- केवल सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं। परीक्षा शुल्क राज्य ऑनलाइन या ऑफलाइन भुगतान मोड के माध्यम से अपेक्षित शुल्क जमा कर सकता है

 

Read More: 9,760 posts will be recruited teachers 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT