होम / SSC New Updates: आवेदन का अंतिम दिन आज

SSC New Updates: आवेदन का अंतिम दिन आज

Amit Gupta • LAST UPDATED : April 30, 2022, 10:32 am IST

Today is the last date to apply for thousands of posts in SSC, apply soon आज एसएससी में हजारों पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख,जल्द करें आवेदन

इंडिया न्यूज

SSC New Updates: एसएससी में आवेदन से वंचित रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी की गई मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) और हवलदार (CBIC & CBN) के पदों पर भर्ती के लिए आज 30 अप्रैल आवेदन की आखिरी तारीख है। जिन उम्मीदवारों ने अब तक अपना आवेदन नहीं किया है, वह जल्द से जल्द अपना आवेदन पूरा कर लें। इसके लिए उमम्मीदवारों को कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर सभी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा।

 परीक्षा का शेड्यूल जारी

एसएससी ने हाल ही में मल्टी-टास्किंग स्टाफ (MTS) और हवलदार भर्ती के लिए परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। आयोग की ओर से इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 5 जुलाई से लेकर 22 जुलाई, 2022 तक किया जाएगा। यह टियर-1 परीक्षा होगी जो कि सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा देशभर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सभी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए ली जाएगी। परीक्षा में शामिल हो रहे उम्मीदवार इनका पालन करना न भूलें। इस भर्ती के माध्यम हवलदार के 3603 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं, एमटीएस के लिए पदों की संख्या जारी की जाएगी।

 यहां मिलेगी नियुक्ति

इस भर्ती के माध्यम से एमटीएस के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों/विभागों/कार्यालयों में सामान्य केंद्रीय सेवा ग्रुप ‘सी’ नन गैजेटेड, गैर-मंत्रालयी पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। वहीं, हवलदार के पदों पर केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) और केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (सीबीएन) राजस्व विभाग, वित्त मंत्रालय में नियुक्ति दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं पास की योग्यता होनी चाहिए। एमटीएस के पदों पर न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष और हवलदार के पदों पर 18 से 27 वर्ष मांगी गई है। वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु-सीमा में छूट का प्रावधान भी है। आवेदकों को 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करने होंगे। महिला, एससी, एसटी, दिव्यांग और भूतपूर्व सैनिकों के लिए आवेदन निशुल्क है।

ऐसे करें  करें आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट २२ू.ल्ल्रू.्रल्ल पर जाकर सभी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन कर के अपना आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के बाद उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र का प्रिंट भी निकलवाना न भूलें।

Read More: Application date extended for Madhya Pradesh State Service and Forest Service examinations, know when to apply 

 

Connect With Us :Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT