होम / UPSSSC Recruitment: यूुपीएसएसएससी ने क्लर्क के पदों पर निकाली भर्ती, बस इन योग्यताओं को करना होगा पूरा

UPSSSC Recruitment: यूुपीएसएसएससी ने क्लर्क के पदों पर निकाली भर्ती, बस इन योग्यताओं को करना होगा पूरा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 3, 2023, 11:41 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ), UPSSSC Recruitment: यूपी स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी अधिसुचना के अनुसार राज्य में कुल 3831 पदों पर भर्ती योजना शुरु की गई थी, जिसे अब बढ़ाकर 5512 पद कर दिया गया है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 12 सितम्बर 2023 से शुरू होकर 3 अक्टूबर 2023 तक किया गया है। जिन लोगों ने अब तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें।

इसके लिए उम्मीदवार इसके ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर अपना फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क आवेदन फीस का भुगतान ऑनलाइन होगा। रजिस्ट्रेशन करने वाले सभी वर्ग के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के तौर पर सिर्फ 25-25 रुपये ही जमा करना होंगा।

भर्ती विवरण

जारी नए नोटिफिकेशन के अनुसार, अब ग्रुप बी और सी में कुल 5512 पदों पर भर्ती की जाएगी। बता दें कि पहले इस पद के लिए सिर्फ 3813 भर्ती होनी थी लेकिन अब इसके पदों के बढ़ा गया है। इस वैकेंसी में सभी वर्गों के कैंडिडेट्स अपना फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं। जनरल कैटेगरी के लिए 1889 पद भरे जाएंगे। वहीं, ओबीसी की बात करें तो उनके लिए 763 पद निर्धारित किए गए हैं। इसके साथ ही EWS वर्ग में 326 पदों पर, एससी के लिए 770 पद और एसटी के लिए 83 पदों पर भर्ती की जाएगी।

आयु-सीमा

इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र की बात करें तो इसके लिए कैंडिडेट्स की उम्र 18 साल से कम और 40 साल से ज्यादा नहीं होना चाहिए। वहीं आरक्षण वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसमें कैंडिडेट्स की उम्र 1 जुलाई 2023 के आधार पर तय की जाएगी। ज्यादा जानकारी के लिए जारी अधिसुचना को देख सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता

इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास UPSSSC PET की योग्यता होनी चाहिए। सिर्फ इतना ही नहीं आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की टाइपिंग स्पीड अच्छी होनी चाहिए। इसमें हिंदी टाइपिंग के लिए 25 शब्द प्रति मिनट और इंग्लिश के लिए 30 शब्द प्रति मिनट स्पीड होना आवश्यक है।

ये भी पढ़े –

Teacher Recruitment 2023: सरकारी स्कूलों में निकली बंपर भर्तियां, 10 अक्टूबर से पहले करें अप्लाई

SBI Clerk Recruitment 2023: जानिए कब तक आएगी एसबीआई क्लर्क की बंपर भर्ती

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mahadev Betting App Case: Sahil Khan ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 4 दिनों में 1800 किलोमीटर की थी यात्रा -Indianews
Supreme Court: झारखंड के पूर्व CM सोरेन को मिल सकती है राहत! अंतरिम जमानत याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस-Indianews
Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
ADVERTISEMENT