होम / FIFA WC 2022: फीफा पर पुर्तगाल के खिलाड़ियों का बड़ा आरोप, कहा- अर्जेंटीना को ट्रॉफी देने की हो रही साजिश

FIFA WC 2022: फीफा पर पुर्तगाल के खिलाड़ियों का बड़ा आरोप, कहा- अर्जेंटीना को ट्रॉफी देने की हो रही साजिश

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 11, 2022, 1:19 pm IST

FIFA WC 2022: कतर में हो रहे फुटबॉल विश्व कप में शनिवार यानी 10 दिसंबर को पुर्तगाल की टीम क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गई है। मोरक्को ने अल थुमामा स्टेडियम में उसे 1-0 से हराया है। इसके साथ ही वह अंतिम-4 में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन चुकी है। वहीं, पुर्तगाल के खिलाड़ी इस हार से बेहद  निराश हैं। इसी बीच उन्होंने रेफरी को लेकर फीफा की आलोचना की है।

मुकाबले के बाद मेसी ने की रेफरी की आलोचना

आपको बता दें कि अनुभवी डिफेंडर पेपे और मिडफील्डर ब्रूनो फर्नांडीस ने मुकाबले में अर्जेंटीना के रेफरी को बहाल करने पर सवाल खड़ा किया है। दोनों का कहना है कि विश्व कप में अर्जेंटीना को चैंपियन बनाने की साजिश रची जा रही है। पेपे ने पुर्तगाली टेलीविजन पर कहा है कि “अर्जेंटीना के रेफरी का हमारे मैच में होना अस्वीकार्य है।” पेपे ने अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बीच हुए मुकाबले का हवाला दिया है। मुकाबले के बाद लियोनल मेसी ने रेफरी की आलोचना की थी।

हमने दूसरे हाफ में क्या खेला?- पेपे

पेपे ने आगे कहा कि “हमने दूसरे हाफ में क्या खेला? उनका गोलकीपर जमीन पर गिर गया। सिर्फ आठ मिनट का इंजरी टाइम दिया गया। हमने कड़ी मेहनत की और रेफरी ने केवल 8 मिनट जोड़ा।” बता दें कि इस मुकाबले में रेफरी की भूमिका निभाने वाले फेसुंडो टेल्लो अर्जेंटीना के रहने वाले हैं। उनको कोपा लिबर्टाडोरेस, अर्जेंटीना प्रीमियर डिवीजन, कॉनमेबोल प्री-ओलंपिक क्वालीफायर और फीफा विश्व कप दक्षिण अमेरिकी क्वालीफायर के मुकाबलों में रेफरी की भूमिका निभाने का अनुभव है।

ब्रूनो फर्नांडीस ने की फीफा की आलोचना  

जानकारी दे दें कि फेसुंडो टेल्लो का यह पहला विश्व कप है। इनको 2019 में फीफा रेफरी पैनल में शामिल किया गया था। टेलो ने कतर में दो मुकाबलो में रेफरी की भूमिका निभाई है। ब्रूनो फर्नांडीस ने फीफा की आलोचना की और कहा कि ”हमें पहले से ही पता है कि यहां किस तरह काम हो रहा है। मैच से पहले ही हमें इस बात का अंदाजा था कि किस तरह के रेफरी का सामना करना पड़ेगा। दुर्भाग्य से इस प्रतियोगिता में पुर्तगाल का कोई रेफरी नहीं है। यहां उन देशों के रेफरी हैं जो अभी भी टूर्नामेंट में बनी हुई हैं। सभी अर्जेंटीना को ही ट्रॉफी देना चाहते हैं। अगर ऐसा है तो उन्हें पहले ही ट्रॉफी दे देनी चाहिए।”

Also Read: Himachal New CM: शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने शिमला पहुंचे राहुल गांधी, कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shriya Saran: ये एक्ट्रेस है क्लासिकल डांस में माहिर, बड़े पर्दे पर अजय देवगन की बीवी का निभाया था रोल-Indianews
Shekhar Suman ने अपने बेटे आयुष की मौत के बाद बंद किया मंदिर, घर से हटाई भगवान की मूर्तियां -Indianews
Irfan Pathan: हार्दिक की कप्तानी पर सही सवाल उठाए गए थे! इरफान ने पंड्या के खिलाफ में कही ये बड़ी बात-Indianews
बिग बॉस 7 फेम Sofia Hayat का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक, मिल रहीं थी यह चौंकाने वाली चेतावनियां -Indianews
Agra: प्रिंसिपल ने महिला टीचर को स्कूल देरी से आने पर पीटा, वीडियो वायरल-Indianews
Nijjar Murder Case: नहीं बाज आ रहा कनाडा, फिर से निज्जर की हत्या का आरोप भारत पर मढ़ा-Indianews
कॉकटेल के लिए बेस्ट हैं Sara Ali Khan की ये काली साड़ी, कीमत कर देगी जेब में छेद -Indianews
ADVERTISEMENT