होम / CSK vs SRH मैच के कुछ शानदार पल, चेन्नई ने 13 रन से जीता मैच

CSK vs SRH मैच के कुछ शानदार पल, चेन्नई ने 13 रन से जीता मैच

India News Desk • LAST UPDATED : May 2, 2022, 11:35 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 का 46वां मुकाबला कल चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइज़र्स हैदराबाद (CSK vs SRH) के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 13 रन से मात दे दी। इस मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई ऊपर किंग्स की टीम ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की कमान वापिस महेंद्र सिंह धोनी के पास आ चुकी है। रविंद्र जडेजा ने 2 दिन पहले ही टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी को वापिस सौंप दी थी। धोनी की कप्तानी का असर कल चेन्नई की पूरी टीम पर देखने को मिला।

पहले तो चेन्नई के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 182 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी की। जिसकी बदौलत चेन्नई की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 202 रन बनाए। जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 189 रन ही बना सकी। चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच को 13 रनों से जीत लिया।

गायकवाड़ और कॉनवे ने किया कमाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम धोनी की कप्तानी में एक अलग ही टीम देखने को मिली। आईपीएल 2022 के पूरे सीजन में अब तक ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला खामोश था, लेकिन धोनी को कप्तानी मिलते ही ऋतुराज फॉर्म में वापिस आ गए और

उन्होंने 99 रनों की शानदार पारी खेली। दूसरी और उनके ओपनिंग पार्टनर डेवोन कॉनवे ने भी शानदार बॉलीबाजी की। इन दोनों ने चेन्नई को आक्रामक शुरुआत दिलाई। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट के लिए 182 रनों की रिकॉर्ड पार्टनरशिप हुई।

डेवोन कॉनवे ने इस मैच में नाबाद 85 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों की इन शानदार पारियों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए। हालांकि इस सीजन में हैदराबाद की गेंदबाजी काफी शानदार रही है, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों ने हैदराबाद के सभी गेंदबाजों को खूब पीटा।

 

हैदराबाद ने 6 रन से गवांया मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत काफी शानदार रही। कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। इन दोनों को बल्लेबाजी करते देख लग रहा था कि हैदराबाद की टीम इस मैच को आसानी से जीत लेगी।

इन दोनों खिलाड़ियों ने पॉवरप्ले का पूरा फायदा उठाया और पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। लेकिन अभिषेक शर्मा के आउट होने के बाद हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई और राहुल त्रिपाठी पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। हैदराबाद ने पॉवरप्ले की आखिरी 2 गेंदों पर 2 विकेट गवां दिए।

जिसके बाद कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। अंत में निकोलस पूरन ने कुछ बड़े-बड़े शॉट्स लगाए, लेकिन वें हैदराबाद को लक्ष्य के पार नहीं ले जा सके। पूरन ने इस मैच में 64 रनों की ताबड़तोड़ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच को 13 रन से जीत लिया।

 

CSK की प्लेइंग-11

रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी, महेश थीक्षाना

SRH की प्लेइंग-11

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन

 

CSK vs SRH

ये भी पढ़ें : LSG vs DC मैच के कुछ शानदार पल, लखनऊ ने 6 रन से जीता मैच

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT