होम / IPL 2024: हार्दिक पंड्या की आईपीएल में होगी घर वापसी, डिविलियर्स ने कप्तान को लेकर कह दी बड़ी बात

IPL 2024: हार्दिक पंड्या की आईपीएल में होगी घर वापसी, डिविलियर्स ने कप्तान को लेकर कह दी बड़ी बात

Shashank Shukla • LAST UPDATED : November 25, 2023, 8:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IPL 2024: दक्षिण अफ्रीका और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने हार्दिक पंड्या को गुजरात टाइटंस से मुंबई इंडियंस में ट्रेड किए जाने की खबरों पर आपत्ति जताई है। उनका मानना है कि अगर कथित व्यापार होता है तो एमआई कप्तान रोहित शर्मा हार्दिक पंड्या को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। पंड्या ने 2 साल से गुजरात टाइटंस का नेतृत्व किया है। पंड्या की कप्तानी में फ्रेंचाइजी ने अपने पहले ही सीजन में खिताब जीता था, जिसने उन्हें आईपीएल 2023 के फाइनल में भी पहुंचाया था।

डिविलियर्स के लिए अजीब बात

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए डिविलियर्स को लगता है कि रोहित पहले से ही टेस्ट मैचों और वनडे में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं और पंड्या मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालकर उस बोझ को कम कर सकते हैं। डिविलियर्स ने कहा, “मुझे अजीब लग रहा है कि रोहित उन्हें (हार्दिक को) कप्तानी करने देंगे। रोहित पर टीम इंडिया की कप्तानी करने का काफी दबाव है। हो सकता है कि यही कदम हो।”

2015 में पदार्पण

फ्रेंचाइजी के साथ अपने कार्यकाल के दौरान पंड्या मुंबई इंडियंस के लिए एक महत्वपूर्ण व्यक्ति रहे हैं। 2015 में अपने पदार्पण के बाद से, पंड्या की एमआई के साथ यात्रा शानदार रही है, जिसमें विस्फोटक बल्लेबाजी, प्रभावशाली गेंदबाजी और इलेक्ट्रिक फील्डिंग शामिल है। पंड्या का आईपीएल करियर तब शुरू हुआ जब उन्हें एक अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में एमआई द्वारा 10 लाख रुपये की मामूली राशि पर चुना गया। उनकी प्रतिभा और जोरदार प्रहार करने की क्षमता शुरू से ही स्पष्ट थी।

मुंबई इंडियंस के लिए सात साल

कुछ ही गेंदों में खेल का रुख बदलने की अपनी क्षमता के कारण वह जल्द ही प्रशंसकों के पसंदीदा बन गए। एमआई के साथ सात सीज़न में, पंड्या ने 92 मैचों में 27.33 की औसत से 1,476 रन बनाए, इस दौरान अक्सर ही उनका स्ट्राइक रेट 150 से ऊपर चला गया। जिससे एक फिनिशर के रूप में उनकी क्षमता का प्रदर्शन हुआ।

मुंबई के लिए बड़े खिलाड़ी

डिविलियर्स ने कहा, “यह मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़ी खबर है। हार्दिक कई वर्षों तक मुंबई के लिए एक बड़े खिलाड़ी थे। उन्हें वानखेड़े स्टेडियम में खेलना पसंद था। उन्होंने जीटी के साथ ट्रॉफी जीती और फिर अगले सीज़न के फाइनल में भी पहुंचे। उन्हें शायद लगता है कि उनका समय आ गया है।”

प्रभावशाली आईपीएल आंकड़े (IPL 2024)

पंड्या के आईपीएल आंकड़े प्रभावशाली हैं, जिसमें 30.38 की औसत से 2,309 रन हैं, जिसमें 10 अर्द्धशतक और 91 का उच्च स्कोर शामिल है। उनका स्ट्राइक रेट, 140 के आसपास है, जो उनकी आक्रामक बल्लेबाजी शैली को दर्शाता है। इसके अलावा, उन्होंने एक गेंदबाज के रूप में अपनी उपयोगिता दिखाते हुए लीग में 53 विकेट लिए हैं।

प्रशंसकों में उत्साह (IPL 2024)

आईपीएल 2024 सीज़न से पहले पंड्या की एमआई में संभावित वापसी की खबरों ने प्रशंसकों के बीच उत्साह बढ़ा दिया है। गुजरात टाइटंस को अपने उद्घाटन सत्र में आईपीएल खिताब और अगले वर्ष फाइनल तक पहुंचाने के बाद, पंड्या का नेतृत्व कौशल भी सामने आया है।

यह भी पढ़ें: MS Dhoni: धोनी के फैसलों पर सवाल उठाने वाला कोई नहीं, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

Imad Wasim Retirement: पाक क्रिकेटर ने की रिटायरमेंट की घोषणा, जानें कैसा रहा इस खिलाड़ी का करियर

IPL 2024: भारत में नहीं, इस देश में होगी आईपीएल की नीलामी, इन बड़े खिलाड़ियों के रिलीज कर सकती हैं फ्रेंचाइजी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने जेपी नड्डा और अमित मालवीय के खिलाफ की चुनाव आयोग से शिकायत, लगाए ये गंभीर आरोप-Indianews
बेटे अकाय के आने के बाद पहली बार मैच में Anushka को देख Virat के रिएक्शन ने जीता दिल, देखें -Indianews
Border Security Forces: BSF जवानों का कारनामा, तरनतारन में हेरोइन के साथ चीन निर्मित ड्रोन बरामद 
Bones Strong: क्या आपको दिख रही है बढ़ती उम्र के साथ हड्डियों का कमजोर होना तो आज से ही शरु करें ये योग आसन-Indianews
चमकीला का गाना विदा करो पर Imtiaz Ali ने किया खुलासा, एआर रहमान के बारे में कही ये बात -Indianews
Rajasthan Road Accident: सवाई माधोपुर में सड़क दुर्घटना, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत; दो घायल- indianews
Lok Sabha Election: एनसीपी नेता योगानंद शास्त्री ने थामा कांग्रेस का दामन, दीपक बाबरिया ने किया स्वागात-Indianews
ADVERTISEMENT