होम / Ind vs Aus: भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों के सिरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को दो स्टार प्लेयर हुए चोटील

Ind vs Aus: भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों के सिरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को दो स्टार प्लेयर हुए चोटील

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 21, 2023, 7:05 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ind vs Aus: कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा। सिरीज के शुरु होने से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बूरी खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार टीम के दो स्टार प्लेयर ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क पूरी तरह से फिट नहीं है। जिसकी वजह वह पहले मुकाबले में  नहीं खेलेंगे। टीम के कप्तान कमिंस ने पहले मुकाबले से यह बताया कि स्टीव स्मिथ फिट हैं और पहला वनडे मैच खेलेंगे।

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान कमिंस ने दी जानकारी

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पेट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख खिलाड़ियों जैसे मिशेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ की फिटनेस के बारे में अपडेट दिया और कहा कि मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल शुक्रवार के मैच में नहीं खेलेंगे, जबकि स्टीव स्मिथ वापसी करेंगे। स्मिथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया सीरीज में नहीं खेले थे।

मेरी कलाई अब ठीक हो गई है कमिंस 

कमिंस ने कहा “मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं, मेरी कलाई अब ठीक हो गई है। मैं तीनों मैच खेलने की उम्मीद कर रहा हूं। स्टार्क कल नहीं खेलेंगे, उम्मीद है कि बाद में सीरीज में वह अच्छी गेंदबाजी करेंगे, मैक्सवेल के साथ भी ऐसा ही होगा। हम बीच में सभी को मैच का समय देने के बीच संतुलन बनाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि हम कुछ हफ्तों में विश्व कप खेलने जा रहे हैं। वह (स्टीव स्मिथ) बिल्कुल ठीक हैं, वह कल खेलेंगे, उनकी कलाई 100 प्रतिशत फिट लगती है।” कमिंस और स्टीव स्मिथ कलाई की चोटों से जूझ रहे थे, जबकि मिशेल स्टार्क को कमर और कंधे में दर्द का सामना करना पड़ा।

अपने टखने की चोट से जूझ रहे हैं ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल, जो शुरू में दक्षिण अफ्रीका दौरे का हिस्सा थे, अपने टखने की चोट से जूझ रहे हैं, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले प्रशिक्षण के दौरान बढ़ गई थी और फिर अपने बच्चे के जन्म के लिए घर वापस आ गए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने यह भी कहा कि वे टीम में चार फ्रंटलाइन गेंदबाज शामिल करेंगे, जबकि एडम जम्पा उनकी प्रभावी गेंदबाजी को देखते हुए डेथ ओवरों में तीन से चार ओवर फेंक सकते हैं। “हमने चार फ्रंटलाइन गेंदबाज चुने हैं, जिन्हें सभी चरणों में गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहना चाहिए। विशेष रूप से, जम्पा न केवल रन रेट को कम रखने में प्रभावी है, बल्कि डेथ ओवरों में कुछ विकेट लेने में भी प्रभावी है, जो वास्तव में महत्वपूर्ण भी है। यह आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर हम उनके 3-4 ओवर अंत के लिए बचाकर रखें।”

ऑस्ट्रेलियाई टीम: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

अंतिम वनडे के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, (उप- कप्तान), शुबभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें-IND vs MAL: बारिश के कारण रद्द हुआ एशियन गेम्स 2023 का क्वार्टर फाइनल मैच, 24 सितंबर को होगा सेमीफाइनल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

John Abraham ने अपने फैन का मनाया जन्मदिन, 22.5 हजार रुपये के राइडिंग शूज भी किए गिफ्ट -Indianews
ITR Filing 2024: कट कर मिलती है सैलरी? फॉर्म-16 से वापस मिलेंगे पैसे -Indianews
यह सेक्स स्कैंडल नहीं बल्कि सामूहिक बलात्कार है…, प्रज्वल रेवन्ना मामले पर राहुल गांधी का बयान
Shahid Kapoor-Mira Rajput ने एक साथ वर्कआउट करते फोटो की शेयर, बाइसेप्स को फ्लेक्स करते दिखे एक्टर -Indianews
Suresh Raina: सड़क दुर्घटना में सुरेश रैना के चचेरे भाई की मौत-Indianews
Pakistan: पाकिस्तान में जबरन हो रहा हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन…, पाकिस्तानी सीनेट सदस्य का दावा
Diljit Dosanjh को कॉन्सर्ट में पहुंचने के लिए कार पार्किंग में उतारना पड़ा हेलिकॉप्टर, शो के लिए चार्ज की थी मोटी रकम -Indianews
ADVERTISEMENT