होम / IND vs ENG Test: भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच से पहले मिली आतंकी धमकी, प्रशासन ने उठाया ये कदम

IND vs ENG Test: भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच से पहले मिली आतंकी धमकी, प्रशासन ने उठाया ये कदम

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 21, 2024, 1:47 am IST

India News(इंडिया न्यूज),IND vs ENG Test: भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच की सीरीज का चौथा मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाना है। लेकिन मैच से पहले एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिससे पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है। जानकारी के लिए बता दें कि, रांची में खेले जानें वाले चौथे मैच से आतंकी हमले की धमकी मिली है। अपने आतंकी विचारों के लिए जाने जाने वाले गुरपतवंत सिंह पन्नून ने जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में 23 फरवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच को बाधित करने के उद्देश्य से एक सख्त चेतावनी जारी की है। इस खबर के बाद से न केवल लोगों के मन में डर का माहौल है, बल्कि झारखंड पुलिस को उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर लिया है।

इन खिलाड़ियों को दी धमकी

भारत के गृह मंत्रालय द्वारा आतंकवादी के रूप में मान्यता प्राप्त अमेरिका स्थित व्यक्ति पन्नून द्वारा दी गई धमकियों ने परेशान करने वाला रूप ले लिया है। जहां सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो के माध्यम से, पन्नून ने न केवल भारतीय कप्तान, रोहित शर्मा और उनके अंग्रेजी समकक्ष, बेन स्टोक्स को धमकियाँ दीं, बल्कि प्रतिबंधित सीपीआई समूह से मैच रद्द करने के अपने प्रयासों में सहायता करने का भी आह्वान किया। आदिवासी भूमि पर खेल के स्थान को विवाद का मुद्दा बताते हुए, पन्नुन की हरकत पर अधिकारियों की ओर से त्वरित प्रतिक्रिया आई है, पुलिस ने आईटी अधिनियम के तहत जांच शुरू कर दी है। यह स्थिति अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों के सामने उभरती चुनौतियों को रेखांकित करती है, जहां खेल का रोमांच अब चरमपंथ और भू-राजनीतिक तनाव के दर्शकों के साथ जुड़ गया है।

प्रशासन ने उठाया ये कदम

मैच से पहले मिली धमकी के कारण अब झारखंड पुलिस हरकत में आती हुई नजर आ रही है। जिसके बाद से सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। वहीं इसमें शामिल सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए खिलाड़ियों को ठहराने वाले स्टेडियम और होटलों के आसपास सुरक्षा उपाय काफी बढ़ा दिए गए हैं। यह कदम, खिलाड़ियों और प्रशंसकों को समान रूप से आश्वस्त करने के साथ-साथ, उस दुनिया की याद भी दिलाता है जिसमें हम रहते हैं, जहां एकजुट होने और मनोरंजन करने के लिए डिज़ाइन किए गए कार्यक्रम लक्ष्य बन सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समुदाय इस पर करीब से नजर रख रहा है क्योंकि भारत और इंग्लैंड आमने-सामने होने की तैयारी कर रहे हैं, साथ ही कार्यवाही पर पन्नुन की धमकियों का साया मंडरा रहा है। मैच के साथ आगे बढ़ने का दृढ़ संकल्प आतंक की सनक के आगे झुकने से सामूहिक इनकार को रेखांकित करता है, उथल-पुथल के बीच आशा और सामान्य स्थिति के प्रतीक के रूप में खेल के लचीलेपन पर जोर देता है।

ये भी पढ़े:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT