होम / Ind vs Pak Reserve Day: भारत के लिए अच्छा नहीं होता रिजर्व डे, क्या आज पाकिस्तान को मात दे पाएगी टीम इंडिया?

Ind vs Pak Reserve Day: भारत के लिए अच्छा नहीं होता रिजर्व डे, क्या आज पाकिस्तान को मात दे पाएगी टीम इंडिया?

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 11, 2023, 9:04 am IST

Asia Cup Ind vs Pak Reserve Day: एशिया कप 2023 का रोमांच जारी है। 10 सितंबर को सुपर-4 के चरण में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच जब मुकाबले की शुरूआत हुई तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। ऐसे में 24.1 ओवर में भारतीय टीम दो विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बना पाई थी कि बारीश की वजह से खेल को बीच में ही रोकना पड़ा। बारिश के चलते मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका और इसे अगले दिन के रिजर्व डे पर टाल दिया गया। अब ये रिजर्व डे भारतीय टीम को परेशानी कर सकता है। आकड़ो के अनुसार रिजर्व डे भारत के लिए अच्छा साबित नहीं होता है।

कब और कहा खेला जाएगा मैच

आपकी जानकारी के लिए बता दें एशियन क्रिकेट काउंसिल ने बारिश को ध्यान में रखते हुए पहले हि रिजर्व डे का ऐलान कर दिया गया था। उनके द्वारा ये बताया गया था कि अगर बारिश के चलते तय दिन पर मैच पूरा नहीं हो पता है तो अगले दिन (रिजर्व डे) मुकाबले की शुरुआत वहीं से होगी, जहां से उसे रोका गया था। ये मुकाबला कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले को 11 सितंबर, सोमवार दोपहर 3:00 बजे से दोबारा शुरू किया जाएगा।

रिजर्व डे भारत के लिए अच्छा नहीं

2021 में जब ऐसा ही स्चवेशन भारत के सामने आया था तो वो उसके लिए सही साबित नहीं हुआ था। बता दें 2021 में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबला खेला था। ऐसे में उस समय भी  बारिश की वजहसे  मैच में छठे दिन को रिजर्व डे रखा गया। परेशानी की बात ये है कि इस  मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। चैंपियनशिप फाइनल के मुकाबले में पहला और चौथा दिन बारिश के चलते धुल गया था, जिसके बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने रिजर्व डे पर मैच कराने का फैसला किया था, लेकिन वो रिजर्व डे भारत के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ था।

एक बार फिर बारिश की खलल

बता दें कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 में तीसरा मुकाबला खेल रही है और तीनों ही मैचों मे बारिश ने खलल पैदा की है। टीम ने ग्रुप स्टेज में पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला, जो बारिश के चलते रद्द हो गया था। इसके बाद नेपाल के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले का परिणाम डकवर्थ लुईस नियम के तहत निकला। अब सुपर-4 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में एक बार फिर बारिश ने खलल डाली।

भारत की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फहीम अशरफ, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।

दोनों टीमें

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम उल हक, सलमान आगा, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हैरिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, सऊद शकील।

ये भी पढ़ें – 

11 September 2023 Rashifal: इन पांच राशियों में है कुछ खास, इन बातें का रखें ध्यान, जानिए क्या है…

Aligarh News : आपसी रंजिश में युवक पर जानलेवा हमला, साथी को लगी गोली, जानिए क्या है मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT