होम / IPL 2024: हर्षित राणा फ्लाइंग किस से हुआ विवाद, BCCI ने की कार्रवाई

IPL 2024: हर्षित राणा फ्लाइंग किस से हुआ विवाद, BCCI ने की कार्रवाई

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 24, 2024, 4:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), IPL 2024, KKR VS SRH: शनिवार (23 मार्च) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) औरसनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच मैच खेला गया आईपीएल 2024 मैच के दौरान मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के युवा तेज गेंदबाज हर्षित राणा के “ओवर-द-टॉप जश्न” ने कुछ विवाद खड़ा कर दिया है।

हर्षित राणा फ्लाइंग किस से हुआ विवाद

हर्षित राणा ने हैदराबाद के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की ओर ‘फ्लाइंग किस’ उड़ाया क्योंकि वह डगआउट में वापस जा रहे थे। मयंक वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उनकी पारी अचानक रुक गई जब उन्होंने डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर कैच दे दिया, जिसके परिणामस्वरूप छठे ओवर की तीसरी गेंद पर 21 गेंदों पर 32 रन बनाकर वह आउट हो गए।

BCCI ने की कार्रवाई

अग्रवाल के जाने के बाद राणा का जश्न नकारात्मक तरीके से  सुर्खियों में आया । राणा के अपमानजनक व्यवहार और आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के जवाब में, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उन पर मैच फीस के 60% के बराबर जुर्माना लगाया।

IPL 2024: केकेआर की जीत के बाद खूब झूमे शाहरुख खान, शानदार प्रदर्शन के लिए आंद्रे रसेल को लगाया गले

बीसीसीआई की ओर से एक बयान में कहा गया कि “कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज हर्षित राणा पर 23 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उनकी टीम के टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का कुल 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। ”

सुनील गावस्कर भी हर्षित राणा से निराश

कई अन्य लोगों की तरह क्रिकेटर से कमेंटेटर बने सुनील गावस्कर भी हर्षित राणा से उनके कृत्य से निराश थे। गावस्कर ने ऑन-एयर कहा था कि “उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था। जब वह उसे छक्के मार रहा था तो क्या बल्लेबाज ने उसके साथ कुछ किया? इन हरकतों के बिना भी क्रिकेट खेला जा सकता है। यह टेलीविजन का युग है। मैं इसे समझता हूं। अपने साथियों के साथ जश्न मनाएं लेकिन इसकी कोई जरूरत नहीं है।”

मुकाबले में हर्षित राणा का शानदार प्रर्दशन

हर्षित राणा की आखिरी ओवर की शानदार प्रर्दशन ने केकेआर को हार से बचा लिया। हर्षि राणा ने मैच की अंतिम छह गेंदों में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 13 रन का बचाव किया और अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 4 रन से जीत दिलाई।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT