होम / IPL 2024: MI को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी शुरुवाती मुकाबलों से हुआ बाहर

IPL 2024: MI को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी शुरुवाती मुकाबलों से हुआ बाहर

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : March 19, 2024, 8:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), IPL 2024: मुंबई इंडियंस (MI) के स्टार सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 24 मार्च को अहमदाबाद में गुंजराट टाइटंस के खिलाफ फ्रेंचाइजी के आईपीएल 2024 के ओपनर से लगभग बाहर हो गए हैं। विशेष रूप से, सूर्यकुमार एक सफल स्पोर्ट्स हर्निया (sports hernia) ऑपरेशन के बाद ठीक होने की राह पर हैं, लेकिन उन्हें अभी तक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) से मंजूरी नहीं मिली है, जिससे ऐसा लग रहा है कि उन्हें IPL 2024 के शुरुवाती मुकाबले से दूर कर दियै है।

 MI के स्टार प्लेयर है सूर्यकुमार

समाचार एजेंसी आईएएनएस ने एनसीए सूत्रों के हवाले से इस खबर की पुष्टि की है। यह घटनाक्रम टीम के लिए थोड़ा झटका है क्योंकि सूर्यकुमार उनके बल्लेबाजी क्रम में स्टार प्रदर्शन करने वालों में से एक हैं। टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है और रोहित शर्मा, जिन्होंने टीम को पांच खिताबों में से प्रत्येक खिताब दिलाया है, इस साल एक विशेष बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं और प्रबंधन ने हार्दिक पंड्या को कप्तान नियुक्त करने का फैसला किया है।

बाबा रामदेव, आचार्य बालकृष्ण को सुप्रीम कोर्ट से फटकार, जानें पतंजलि से जुड़ा मामला दिल्ली शराब घोटाला

सूर्यकुमार यादव ने शेयर की दिल तोड़ने वाली इमोजी

जबकि सूर्यकुमार यादव की इंस्टाग्राम स्टोरी पर थोड़ा सस्पेंस था, जिसमें उन्होंने ‘दिल तोड़ने वाली’ इमोजी शेयर की थी, अब यह पुष्टि की जा सकती है कि यह स्टोरी MI के IPL 2024 ओपनर के लिए उनकी अनुपलब्धता की पुष्टि करते हुए पोस्ट की गई थी। 33 वर्षीय खिलाड़ी का मंगलवार को बेंगलुरु में एनसीए में अंतिम मूल्यांकन हुआ, लेकिन उन्हें आगे बढ़ने और आईपीएल 2024 से पहले अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल होने के लिए हरी झंडी नहीं मिली है।

 मामले में CBI का बड़ा बयान, कर सकती है कुछ हाई-प्रोफाइल गिरफ्तारियां

IPL में 139 मुकाबले खेल चुके हैं सूर्यकुमार

विश्व के नंबर 1 T20I बल्लेबाज, सूर्यकुमार यादव, आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I श्रृंखला के दौरान भारत के लिए खेले थे, जहां वह रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या दोनों की अनुपस्थिति में कप्तान भी थे। बल्लेबाज 21 मार्च को फिटनेस परीक्षण के लिए लौटेगा, जिसके परिणाम से एमआई के शेष खेलों में उसकी भागीदारी तय हो सकती है, जैसा कि क्रिकबज की एक रिपोर्ट में पुष्टि की गई है। मुबई के बल्लेबाज ने 139 आईपीएल मैच खेले हैं और 31.85 की औसत और 143.32 की स्ट्राइक रेट से 3249 रन बनाए हैं।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT