होम / IPL 2024, RR vs DC: रोमांचक मैच में राजस्थान की जीत, बने ये 15 बड़े रिकॉर्ड्स

IPL 2024, RR vs DC: रोमांचक मैच में राजस्थान की जीत, बने ये 15 बड़े रिकॉर्ड्स

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 29, 2024, 8:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज), RR vs DC: कल शाम हुए आईपीएल के मैच में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स उतरे थे। इस रोमांचित मैच में जीत राजस्थान की हुई और दिल्ली की हार। बता दें कि इस आईपीएल सीजन में ये दिल्ली की लगातार दूसरी हार रही। चलिए जानते हैं कल शाम के मैच के हाइलाइट्स के बारे में..

RAJASTHAN ROYALS vs DELHI CAPITALS 

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच गुरुवार को खेले गए मैच में संजू सैमसन, टीम राजस्थान के कप्तान ने दिल्ली को 12 रन से हरा दिया। राजस्थान ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 185 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर सिर्फ 173 रन ही बना सकी। दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी शिकस्त मिली है। इससे पहले दिल्ली का इस आईपीएल का पहली मैच पंजाब के साथ था और पंजाब किंग्स ने दिल्ली को चार विकेट हराया था। राजस्थान ने लगातार दूसरी जीत के साथ अपने नेट रनरेट में सुधार कर लिया है। चौथे स्थान के साथ और 0.800 के नेट रनरेट के साथ टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स आठवें स्थान पर है। दिल्ली और मुंबई दो ऐसी टीमें हैं जिन्हें अब तक इस टूर्नामेंट में कोई जीत नहीं मिली है।

लगातार लिया दो बल्लेबाजों का विकेट 

दिल्ली की इस मैच में अच्छी शुरुआत हुई थी। डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के बीच पहले विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी हुई जिसे राजस्थान के प्लेयर बर्गर ने चौथे ओवर में तोड़ा। मार्श 12 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 23 रन बनाने में कामयाब हुए। इसके बाद टीम को दूसरा झटका रिकी भुई के रूप में लगा जिन्हें बर्गर ने अपने चौथे ओवर की चौथी गेंद पर शिकार बनाया। तीन गेंदों में बर्गर को दो सफलताएं मिली। भुई बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। 30 रन के स्कोर पर दिल्ली ने दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद डेविड वॉर्नर औ ऋषभ पंत के बीच अच्छी साझेदारी हुई। तीसरे विकेट के लिए दोनों ने 67 रन की पार्टनरशिप की। वॉर्नर ने 34 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 49 रन बनाए। वहीं, कप्तान ऋषभ पंत 28 रन बनाने में कामयाब हुए। लेकिन उन्हें राजस्थान रॉयल्स के शानदार गेंदबाज ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद दिल्ली को पांचवां झटका अभिषेक पोरेल के रूप में 122 रन के स्कोर पर लगा। चहल ने अपनी घातक गेंदबाजी का कहर दिखाते  हुए उन्हें 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर लौटा दिया। वह सिर्फ नौ रन बना सके।

Harish Salve समेत सैकड़ों वकीलों ने CJI चंद्रचूड़ को लिखी चिट्ठी, कहा- न्यायपालिका पर दबाव डालने कि कोशिश

कैपिटल्स के बल्लेबाज नहीं जीता पाए मैच

इन बल्लेबाजों के बाद ट्रिस्टन स्टब्स और अक्षर पटेल ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन वह भी नाकाम रहे। दोनों  खिलाड़ियों के बीच 51 रन की नाबाद साझेदारी हुई। स्टब्स ने 191.30 के स्ट्राइक रेट से 44 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और तीन छक्के लगे। वहीं, अक्षर पटेल सिर्फ 15 रन बना पाए। राजस्थान के लिए नांद्रे बर्गर और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं, आवेश खान को एक विकेट की सफलता मिली। 20वें ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी, लेकिन आवेश खान ने अपनी घातक गेंदबाजी दिखाकर स्टब्स और अक्षर को रन बटोरने से रोक दिया।

Home Garden: होम गार्डेन होगा चुटकियों में तैयार, बस फॉलो करें ये आसान टिप्स  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT