होम / T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में हिस्सा नहीं ले पाएगा स्टार खिलाड़ी, जानिए क्या है बड़ी वजह?

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप में हिस्सा नहीं ले पाएगा स्टार खिलाड़ी, जानिए क्या है बड़ी वजह?

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 17, 2024, 3:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), T20 World Cup 2024: इस साल अमेरिका और कैरेबियाई द्वीप में आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप का आयोजन होना है। इसके टीम इंडिया समेत सभी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। यह पहला मौका है, जब अमेरिका में क्रिकेट विश्व कप का आयोजन हो रहा है। इसी दौरान स्टार ऑलराउंडर काइल जैमिंसन चोटिल हो गए हैं।

न्यूजीलैंड को बड़ा झटका

न्यूजीलैंड क्रिकेट को इस खबर से एक बड़ा झटका लगा है कि तेज गेंदबाज काइल जैमीसन आगामी टी20 विश्व कप 2024 में नहीं खेल पाएंगे। यह झटका जैमीसन की बार-बार होने वाली पीठ की चोटों का परिणाम है, जिसके कारण क्रिकेट से एक साल की लंबी अनुपस्थिति जरूरी हो गई है। उनकी पीठ में एक और स्ट्रेस फ्रैक्चर पाए जाने के कारण कीवी तेज गेंदबाज संभावित रूप से एक साल तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

Ind vs Eng Test: रोहित शर्मा की रवींद्र जड़ेजा के साथ मजेदार बातचीत स्टंप माइक पर कैद, वीडियो वायरल

स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से बाहर

29 वर्षीय जैमीसन, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में छह विकेट लेकर अपनी असाधारण गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। पीठ दर्द से पीड़ित थे, जिसके कारण उन्हें हैमिल्टन में न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा। स्टार पेसर का स्कैन कराया गया, जिसमें पता चला कि उनकी पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर है, जो पिछली चोट की याद दिलाता है, जिसके लिए उन्होंने एक साल पहले सर्जरी करवाई थी। सौभाग्य से, इस बिंदु पर सर्जरी आवश्यक नहीं समझी जाती है, लेकिन जेमीसन को ठीक होने के लिए क्रिकेट से एक लंबा ब्रेक लेना होगा।

IND vs ENG: अच्छी शुरुआत को भुनाने में हर बार फिसड्डी साबित हुई है इंग्लैंड की टीम, यहां देखें इस सीरीज के आंकड़ें

जल्द वापसी की उम्मीद

ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में जैमीसन ने इस झटके से उबरने के बाद मजबूत वापसी को लेकर आशा व्यक्त की। “पिछले कुछ दिन मेरे लिए सबसे चुनौतीपूर्ण रहे हैं लेकिन मैं अपने साथी, परिवार, टीम के साथियों, सहयोगी स्टाफ और चिकित्सा पेशेवरों से मिले समर्थन के लिए बेहद आभारी हूं। मैं जानता हूं कि एक क्रिकेटर के रूप में चोटें जीवन का हिस्सा हैं और मेरी उम्र में, मुझे उम्मीद है कि मेरे पास अभी भी खेलने के कई दिन बाकी हैं,” जैमिसन ने एक बयान में कहा। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने बताया कि टीम प्रबंधन जेमीसन की रिकवरी यात्रा के दौरान उनके साथ मजबूती से खड़ा है।

यह भी पढ़ें: 

IND vs ENG: नहीं थम रही कप्तान Rohit Sharma की मुश्किलें, अब तीसरे टेस्ट के दौरान Team India को लगा बड़ा झटका

Ravindra Jadeja: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में Ashwin के बाद, अब जडेजा ने रचा कीर्तिमान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT