होम / Cricket World Cup 2023: लाथम और ग्लेन फिलिप्स के बीच 144 रनों की साझेदारी, अफगानिस्तान के सामने 289 रनों की चुनौती

Cricket World Cup 2023: लाथम और ग्लेन फिलिप्स के बीच 144 रनों की साझेदारी, अफगानिस्तान के सामने 289 रनों की चुनौती

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 18, 2023, 6:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान विश्व कप 2023 के खिलाफ चल रहे मुकाबले में पहली पारी समाप्त हो चुकी है। कीवी टीम की ओर से टॉम लैथम ने 68 और ग्लेन फिलिप्स ने 71 ने की पारी खेली। जिसने न्यूजीलैंड को 288 रन पर पहुंचा दिया। इन दोनों की 144 रन के स्टैंड ने न्यूजीलैंड को 288 रन का स्कोर बनाने में मदद की। इसस पहले कीवी टीम ने 110 रन के स्कोर पर चार विकेट खोकर मुश्किल में थी।

शुरुआती झटकों से उबरे

न्यूजीलैंड इस बात से बहुत प्रसन्न होगा कि 288 रन बना सके। एक समय जब वे लगभग 120 रन पर 4 रन पीछे थे तब वे संघर्ष कर रहे थे, लेकिन तभी एक स्टैंड आया जिसने स्थिति बदल दी। लैथम और ग्लेन फिलिप्स के बीच शानदार साझेदारी हुई। दोनों ने 144 रन की साझेदारी की।

खराब फिल्डिंग

दोनों ने अपना समय लिया और बाद में तेजी से रन बनाए। ऐसे में अफगान की टीम को 289 रनों की चुनौती मिली है। इस स्कोर को चेज करने के लिए अफगानिस्तान के किसी बल्लेबाज को बड़ी पारी खेलने की जरुरत है। अफगानिस्तान के पास कीवी टीम को 250 रन पर रोकने का अच्छा मौका था। हालांकि, डेथ ओवर्स में खराब गेंदबाजी की और जमकर रन लुटाए। इस दौरान अफगानिस्तान की फील्डिंग भी खराब रही और उन्हें 4 कैच छोड़ने का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। टॉम लैथम, विल यंग और ग्लेन फिलिप्स जैसे खिलाड़ियों ने इसका भरपूर लाभ उठाया। तीनों ने पचास से अधिक रन बनाए और न्यूजीलैंड को 280 से अधिक का स्कोर खड़ा किया।

गेंदबाजों का प्रदर्शन

अफगानिस्तान की ओर से नवीन उल हक और अजमतुल्लाह ने दो विकेट लिए। जबकि, राशिद खान, मुजीब को एक-एक विकेट मिला। मजीब ने दस ओवर में 57 देकर एक विकेट हासिल किया, राशिद खान ने दस ओवर में 43 रन देकर एक विकेट मिला। वहीं, अजमतुल्लाह ने 7 ओवर में 56 रन देकर दो सफलता हासिल की और नवीन ने 8 48 रन देकर दो विकेट लिए।

प्लेइंग इलेवन

रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।

डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket in Olympics: ओलंपिक में शामिल हुआ क्रिकेट, जानें Virat Kohli की क्यों हो रही चर्चा

Cricket World Cup 2023: पाक पर जीत के बाद, भारत के दोनों हाथ में लड्डू

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT