होम / Cricket World Cup 2023: इस खिलाड़ी को Ratan Tata ने दिया करोड़ों का इनाम? जानें क्या है सच्चाई

Cricket World Cup 2023: इस खिलाड़ी को Ratan Tata ने दिया करोड़ों का इनाम? जानें क्या है सच्चाई

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 30, 2023, 7:18 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा ने सोमवार को उन खबरों का खंडन किया, जिनमें दावा किया गया था कि उन्होंने अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान को 10 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी, यह खबर वायरल होने के बाद कि खान पर जीत के बाद भारत का झंडा प्रदर्शित करने के लिए आईसीसी द्वारा 55 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। पाकिस्तान के ऊपर. रतन टाटा ने एक्स, पूर्व में ट्विटर पर कहा, उन्होंने आईसीसी या किसी भी क्रिकेट संकाय को किसी भी क्रिकेट सदस्य के लिए किसी भी खिलाड़ी पर जुर्माना या इनाम के संबंध में कोई सुझाव नहीं दिया।

रतन टाटा का बयान

उन्होंने कहा, “मैंने आईसीसी या किसी भी क्रिकेट संकाय को किसी भी क्रिकेट सदस्य के खिलाफ किसी भी खिलाड़ी पर जुर्माना या इनाम के संबंध में कोई सुझाव नहीं दिया है। मेरा क्रिकेट से कोई संबंध नहीं है।” उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे “व्हाट्सएप फॉरवर्ड और ऐसे वीडियो पर विश्वास न करें जब तक कि वे मेरे आधिकारिक प्लेटफॉर्म से नहीं आएं।”

जुर्माने की खबर

23 अक्टूबर को अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया और खिलाड़ियों ने मैदान पर जश्न मनाया. बाद में यह खबर वायरल हो गई कि राशिद खान ने जश्न के दौरान भारतीय झंडा दिखाया और इसलिए उन पर 55 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। हालाँकि, इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि क्या सच में ऐसा कुछ हुआ है। @Gurupra62640661 हैंडल वाले एक एक्स यूजर ने एक पोस्ट में कहा, “भारतीय ध्वज के साथ जीत का जश्न मनाने के दौरान पाकिस्तान ने आईसीसी से शिकायत की, आईसीसी ने राशिद खान पर 55 लाख का जुर्माना लगाया, लेकिन रतन टाटा ने राशिद खान को 10 करोड़ देने की घोषणा की।”

अंक तालिका में सातवें स्थान पर

विश्व कप की बात करें तो अफगानिस्तान इस समय अपने खेले पांच मैचों में से दो में जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। आज अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप का अपना छठा मुकाबला खेल रही है। जहां, अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था।

यह भी पढ़ें: Cricket World Cup 2023: विश्व कप के लिए भारतीय टीम से जुड़ेगा यह स्टार खिलाड़ी, जानिए किसकी लेगा जगह

Cricket World Cup 2023: मैच हारने के बाद आया Babar Azam का बड़ा बयान, कह दी बड़ी बात

पूर्व खिलाड़ी का PCB पर बड़ा आरोप, कहा-बोर्ड नहीं चाहता टीम जीते वर्ल्ड कप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT