होम / ऋषभ पंत समेत इन खिलाड़ियों ने बर्बाद किए दिल्ली कैपिटल्स के करोड़ों

ऋषभ पंत समेत इन खिलाड़ियों ने बर्बाद किए दिल्ली कैपिटल्स के करोड़ों

India News Desk • LAST UPDATED : May 8, 2022, 9:01 pm IST

राहुल कादयान, नई दिल्ली:
आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरू होने से पहले तक तो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम कागज़ो पर काफी मजबूत नज़र आ रही थी, लेकिन ऑक्शन के दौरान दिल्ली के टीम मैनेजमेंट ने कुछ ऐसे दांव खेले थे जो आगे चलकर उन पर काफी भारी पड़े हैं। ऋषभ पंत(Rishabh Pant), एनरिक नॉर्खिया (Enrique Norkhia) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) वह 3 खिलाड़ी हैं। जिन्हें आईपीएल ऑक्शन के वक्त खरीदकर और रिटेन करके दिल्ली कैपिटल्स ने काफी बड़ी गलती कर दी है।

दिल्ली की टीम मैनेजमेंट ने इन पर जिस तरह का भरोसा दिखाया था यह उनपर खरे नहीं उतरे, और यही वजह है कि आज उन्हें इसका पछतावा भी होता है। तो आइए जरा आपको भी बताते हैं कि आखिर वह कौन से खिलाड़ी हैं जो इस सीजन दिल्ली के लिए बड़ी मुसीबत साबित हुए।

एनरिक नॉर्खिया

साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ एनरिक नॉर्खिया को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के मेगा ऑक्शन में 6.50 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया था, लेकिन वह अपनी खराब फिटनेस के कारण दिल्ली कैपिटल्स के लिए सीज़न के आधे से ज्यादा मैचों में खेल ही नहीं सके। दिल्ली कैपिटल्स की टीम नॉर्खिया की जगह कागिसो रबाडा को भी रिटेन कर सकती थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया जो कि एक गलत फैसला साबित हुआ है।

रबाड़ा अब तक पंजाब किंग्स के लिए 10 मैचों में 18 विकेट चटका चुके हैं। वहीं नॉर्खिया के खाते में 2 मैचों में सिर्फ एक ही विकेट आया है। इस साल नॉर्खिया का इकोनॉमी रेट भी काफी ज्यादा रहा है, इस सीजन में अबतक उन्होने 11 की इकोनॉमी से रन दिए हैं। ऐसे में यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि दिल्ली ने नॉर्खिया को रिटेन करके गलती कर दी।

ऋषभ पंत

इस लिस्ट में अगला नाम शामिल है खुद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत का, इस बार दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को अपने साथ 16 करोड़ में जोड़ा था। मगर 10 मैचों में 9 पारियों के बाद तो कोई भी कह सकता है कि इस बार ऋषभ दिल्ली के लिए महंगा सौदा साबित हो रहे हैं। पंत ने अबतक इस सीजन में कुल 260 रन बनाए हैं और लगातार गैर जिम्मेंदाराना तरीके से आउट होते रहे हैं।

न सिर्फ एक बल्लेबा़ज़ के तौर पर बल्की एक कप्तान के तौर पर भी ऋषभ ने किसी को कुछ खास प्रभावित नहीं किया है। अबतक खेले 10 मैचों के बाद दिल्ली की टीम 5 जीत के साथ 5वें स्थान पर है। यहां से आगे प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए उन्हें बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे, तभी जाकर वह खिताब का सपना पूरा कर पाएंगे।

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर पिछले साल तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे। पिछले साल शार्दुल ने बैट और बॉल दोनों के साथ ही सीएसके के लिए शानदार योगदान किया थे, लेकिन इस साल उनका प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं रहा है। शार्दुल ठाकुर ने अबतक दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मैच खेले हैं जिसके दौरान उनका इकोनॉमी रेट 9.90 का और औसत 37.78 की रही है। दिल्ली कैपिटल्स ने इस खिलाड़ी को 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन वह अब तक 10 मैचों में सिर्फ 9 विकेट ही चटका सके हैं। ऐसे में यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि यह सौदा भी दिल्ली कैपिटल्स को काफी भारी पड़ा है।

ये भी पढ़ें : Jos Buttler ने लपका इस सीजन का सबसे शानदार कैच, आउट होकर शिखर धवन भी नहीं रोक पाए अपनी हंसी

ये भी पढ़ें : IPL 2022 के 55वें मुकाबले में भिड़ेंगे दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स

ये भी पढ़ें : कभी फैक्ट्री में मजदूरी के बाद भी नहीं कर पाता था खाने का इंतज़ाम, अब बना रहा IPL की दुनिया में अपना नाम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT