होम / iPhone 15 In India: इन बढ़ती कीमतों के साथ लॉन्च हुई iPhone 15 Series, आपको मिलेंगे ये सुपरहिट फीचर्स

iPhone 15 In India: इन बढ़ती कीमतों के साथ लॉन्च हुई iPhone 15 Series, आपको मिलेंगे ये सुपरहिट फीचर्स

Divya Gautam • LAST UPDATED : September 12, 2023, 10:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), iPhone 15: आईफोन 15 सीरीज के लिए फैंस को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। इसके लॉन्च होते ही बाजार में हलचल मच जाएगी और पिछले फोन की कीमतों में गिरावट की खबरें सामने आएंगी। कंपनी ने आज रात 10:30 बजे iPhone 15 सीरीज को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। लॉन्च से पहले iPhone 15 सीरीज की कीमत लीक हो गई थी। अमेरिका में iPhone मॉडलों की कीमतें बढ़ाई जाएंगी। आइए जानते हैं भारत में iPhone 15 की कीमत क्या है।

इस कीमत पर बेचा जा सकता है iPhone 15

अमेरिका में iPhone 15 सीरीज की कीमत 799 डॉलर है, जबकि भारतीय खरीदारों के लिए बेस मॉडल की कीमत 79,900 रूपये है। हालांकि, संभावना है कि नॉन-प्रो मॉडल की कीमत पिछले साल की तरह ही रहेगी। लेकिन अगर iPhone 15 की बात करें तो इसे 89,900 रुपये की कीमत पर बेचा जा सकता है। iPhone 15 Pro की कीमत 100 डॉलर तक बढ़ सकती है अमेरिका में यह कीमत 1099 डॉलर हो सकती है। इसका मतलब है कि iPhone 15 की कीमत पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 14 की तुलना में 10,000 रुपये तक बढ़ सकती है। जहां तक आईफोन 15 प्रो मैक्स की बात है, तो इसमें सबसे बड़ी कीमत में बढ़ोतरी देखी जाएगी क्योंकि यह यूएस में 1,299 डॉलर में उपलब्ध होगा, भारत में इससे भी बड़ी कीमत में इसे बेचा जा सकता है।

iPhone 15 और iPhone 15 Plus में होगा ये अंतर

iPhone 15 मॉडल्स में इस बार काफी अपडेट देखने को मिलेंगे। अब iPhone X सीरीज़ के बाद से मौजूद नॉच को अलविदा कहने का समय आ गया है। इसका मतलब है कि अब सभी आईफोन मॉडल में नॉच नहीं होगा मॉडल में जोड़ा गया डायनेमिक आइलैंड पिछले साल प्रो उपलब्ध होगा। स्क्रीन बड़ी हो गई और फ़्रेम भी बड़े हो गए हैं। इस बार बदलावों का असर मुख्य कैमरे पर पड़ा है, इस बार कैमरे का रेजोल्यूशन 12 से 48 एमपी तक हो सकता है। साथ ही, इस बार iPhone 15 सीरीज में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिल सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Sanatan Dharma: इंडिया गठबंधन का गठन सनातनी विचारधारा के विरोध में हुआ, तमिलनाडू के शिक्षा मंत्री ने दिया बयान तो हुआ बवाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

SRH VS RR: घर में दिख सकता है हैदराबाद के बल्लेबाजों का आतंक, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11-Indianews
HD Revanna: एचडी रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज, गिरफ्तारी से पहले जमानत की अर्जी-Indianews
ट्रम्प ने गाजा समर्थक प्रदर्शनकारियों पर पुलिस के एक्शन का किया तारीफ, कोलंबिया विश्वविद्यालय से जुड़ा था मामला
क्या आपका मूलांक 2 है? जानें साल 2024 में कितना मिलेगा भाग्य का साथ
Viral Video: कॉलेज फेस्ट में डांस कर रही लड़की का वीडियो वायरल, यूजर्स ने दी तीखी प्रतिक्रियाएँ-Indianew
SRH VS RR: राजस्थान को हरा टॉप 4 में जगह बनाने चाहेगी हैदराबाद, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
SRH vs RR Live Streaming: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
ADVERTISEMENT