होम / अब WhatsApp पर मिलेंगी SBI की ये सभी सर्विसेज, फॉलो करने होंगे ये आसान स्टेप्स

अब WhatsApp पर मिलेंगी SBI की ये सभी सर्विसेज, फॉलो करने होंगे ये आसान स्टेप्स

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 1, 2022, 9:28 pm IST

SBI WhatsApp Service: देश के सबसे बड़े बैंक यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने हाल ही में अपने करोड़ों ग्राहकों को आसान तरीके से बैंकिंग सर्विसेज उपलब्ध कराने के लिए नई सेवा की शुरुआत की है। एसबीआई के अकाउंट होल्डर्स घर बैठे ही वाट्सऐप पर अपने अकाउंट से जुड़ी कई सर्विसेज हासिल कर सकेंगे। जी हां, अब आप एसबीआई के वॉट्सऐप नंबर पर चैट के जरिए बैंक बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट की जानकारी समेत कई सर्विस का फायदा उठा सकते हैं।

सर्विस के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

  • आपको बता कि एसबीआई के वाट्सऐप बैंकिंग के लिए ग्राहकों को पहले रजिस्टर करना होगा। इसके लिए WAREG टाइप करें और स्पेस देकर अकाउंट नंबर लिखें और फिर इसे 7208933148 पर एसएमएस भेजना है। यहां इस बात का ध्यान रखें कि ये एसएमएस उसी नंबर से भेजना है जो बैंक अकाउंट से लिंक हुआ है।
  • एसबीआई वॉट्सऐप बैंकिंग के लिए सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपके वॉट्सऐप नंबर पर एसबीआई के नंबर 90226 90226 से खुद मैसेज आ जाएगा। इसके अलावा आप इस नंबर को सेव भी कर सकते हैं।
  • सेव करने के बाद इस नंबर पर अब Hi या Hi SBI टाइप करें। इसके बाद बैंक आपको कुछ ऑप्शन भेजेगा। अपनी जरूरत के मुताबिक ऑप्शन का चयन कर भेज दें। इस तरह से बैंक की तरफ से आपको जानकारी मुहैया करा दी जाएगी।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT