होम / Telangana Election 2023: बीआरएस की चुनाव आयोग से अपील, वितरण रुकने से किसानों को होगा बड़ा नुकसान

Telangana Election 2023: बीआरएस की चुनाव आयोग से अपील, वितरण रुकने से किसानों को होगा बड़ा नुकसान

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 27, 2023, 8:04 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Telangana Election 2023: तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले सीएम केसीआर के नेतृत्व वाली बीआरएस ने भारत के चुनाव आयोग से ‘रायथु बंधु’ योजना के तहत किसानों को वित्तीय राहत राशि वितरित करने के लिए तेलंगाना सरकार को दी गई अनुमति वापस लेने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है। चुनाव आयोग को लिखे गए पत्र में बीआरएस ने केंद्र की पीएम किसान योजना का उदाहरण देते हुए कहा कि इस योजना के तहत धनराशि पहले ही किसानों के खातों में जमा कर दी गई है और ‘रेथु बंधु’ योजना भी उसी की तरह है।

  • रेथु बंधु’ योजना पीएम किसान योजना की तरह
  • अनुमति वापस लेने के अपने फैसले पर पुनर्विचार

केंद्र सरकार के कार्यक्रम का उदाहरण 

इससे पहले दिन में ईसीआई ने राज्य में चुनाव से पहले रायथु बंधु योजना के तहत किसानों को वित्तीय सहायता देने के लिए मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली तेलंगाना सरकार को दी गई अनुमति रद्द कर दी थी। चुनाव निकाय ने कहा, इस योजना के तहत तब तक कोई संवितरण नहीं किया जाएगा। जब तक कि तेलंगाना राज्य में सभी रूपों में आदर्श आचार संहिता लागू नहीं हो जाती।

अपने तर्क में, सत्तारूढ़ बीआरएस ने कहा कि केंद्र सरकार के कार्यक्रम पीएम किसान योजना को भी राशि वितरित करने की अनुमति है और वह राशि पहले ही किसानों के खाते में जमा कर दी गई है। दोनों के बीच कोई अंतर नहीं है। जहां तक किसानों की सहायता की बात है, योजनाओं पर विचार किया जा रहा है।

किसानों को अपूरणीय क्षति होगी

बीआरएस ने कहा कि वितरण रुकने से किसानों को अपूरणीय क्षति होगी। कृषि सीजन बर्बाद हो जाएगा। पार्टी ने कहा कि राज्य में रबी का मौसम आगे बढ़ गया है और इसलिए राज्य सरकार ने 24 नवंबर से किसानों को रायथु बंधु सहायता वितरित करने का प्रस्ताव दिया है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Cyclone Remal: चक्रवात रेमल के डर से बंगाल में लाखों लोगों को किया गया विस्थापित, पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर-Indianews
Haryana: गुरुग्राम में शख्स ने गर्लफ्रेंड की चाकू मारकर की हत्या, फिर पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण- Indianews
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के 6 चरण में 63.36% मतदान दर्ज किया गया, चरण 5 में 62.2% मतदान दर्ज- Indianews
Border Security Force: BSF ने पंजाब में ‘हेक्साकॉप्टर’ ड्रोन को किया निष्क्रिय, 11 किलोग्राम ड्रग्स किया जब्त- Indianews
Mundra Port: क्राउन ज्वेल मुंद्रा…, सबसे बड़े कंटेनर जहाज की डॉकिंग पर करण अडानी कही यह बड़ी बात- Indianews
IPL 2024 फाइनल में केकेआर की जीत के बाद शाहरुख खान ने गौरी खान को किया किस, देखें वीडियो- Indianews
IPL Final: KKR ने सनराइजर्स का किया सूर्यास्त, एक तरफा मुकाबले में कोलकाता तीसरी बार बना चैंपियन- Indianews
ADVERTISEMENT