होम / 30 APRIL 2023, RASHIFAL:मेष, मिथुन और कर्क राशि के जातक आज अपने किसी कार्य में सफल होंगे, जानिए बाकी राशियों के बारें में

30 APRIL 2023, RASHIFAL:मेष, मिथुन और कर्क राशि के जातक आज अपने किसी कार्य में सफल होंगे, जानिए बाकी राशियों के बारें में

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : April 30, 2023, 6:12 am IST

मेष राशिफल

आज का दिन खुशियों से भरा हुआ रहेगा। शाम का समय बच्चों के साथ व्यतीत होगा। आपको मनचाही कामयाबी हासिल होगी। किसी यात्रा पर जाने में लाभ और सफलता हासिल होगी। आज का दिन ऊर्जा से भरा हुआ रहेगा। आकस्मिक धन लाभ होने के योग है।

वृषभ राशिफल

वृष राशि के लोगों के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। आज आपको जायदाद से संबंधित विवाद में हानि हो सकती है। भौतिक सुख के साधनों को खरीदने में खर्च हो सकता है। आज व्यापार वृद्धि के योग है। महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अनुभवी व्यक्तियों की सलाह अवश्य लें।

मिथुन राशिफल

आज का दिन जातक का मिलाजुला फल देने वाला रहेगा। परिवार में माता के साथ वाद- विवाद हो सकता है। आज उधार चुकाने में सफल होंगे। संतान पक्ष का पूर्ण सुख व सहयोग प्राप्त होगा। पड़ोसियों के साथ विवादास्पद मुद्दों पर बहस करने से बचें।

कर्क राशिफल

कर्क राशि वालों की ग्रहदशा आज शुभ है। आज भौतिक सुख समृद्धि बढ़ने के योग हैं। अनावश्यक चीजों पर अधिक व्यय होगा। छोटी यात्रा सुकून देने वाली साबित होगी। आपको कार्यक्षेत्र में सम्‍मान प्राप्‍त होगी और सुविधाओं में इजाफा होगा।

सिंह राशिफल

आज जातक को अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपके रुके कार्य पूर्ण होंगे और नए मौके आपके लिए आ सकते हैं। बुद्धि विवेक से लिए गए निर्णय लाभप्रद रहेंगे। जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है, सतर्क रहें।

कन्या राशिफल

आज के दिन जातक शादी समारोह मे सम्मलित होंगे। आज का दिन घूमने-फिरने और मौज मस्ती की ओर आकर्षित रहेगा। जातक का वक्त हंसी-खुशी और सुकून भरा रहेगा। आपकी समस्‍याएं सुलझेंगी। आपके खर्चे कम हो जाने से अर्थव्यवस्था में सुधार होगा।

तुला राशिफल

तुला राशि के लोगों का भाग्‍य साथ देगा। धन के मामले में मामले में लाभ होगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सतर्क रहें। आज जातक को फिजुलखर्च से बचना चाहिए। शाम के समय परिवार के साथ समारोह में सम्मलित होंगे।

वृश्चिक राशिफल

आज अकस्मात् किसी महान अधिकारी या नेता से भेंट वार्ता होगी। आपका मन प्रसन्‍न होगा। कहीं से रोजगार के संबंधित अच्‍छी खबर आ सकती है। परिवार के सदस्य के साथ वाद-विवाद हो सकता है। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा।

धनु राशिफल

आज के दिन जातक अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। पेट दर्द से ग्रसित रह सकते हैं। नवीन व्यापार के लिए नई योजनाएं बनेंगी जो आगे चलकर धन लाभ कराएंगी। जिससे मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें।

मकर राशिफल

आज आप अपने कार्य को लेकर सचेत रहेंगे और महत्वपूर्ण कार्य समय के पहले ही समाप्त कर लेंगे। आपको भाग्‍य का भरपूर साथ मिलेगा। लेनदेन में सावधानी बरतें। आज आपको धन के निवेश से जुड़ा कोई काम नहीं करना चाहिए। अपने लव पार्टनर को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं, तो उनसे आज बात कर सकते हैं।

कुम्भ राशिफल

कुंभ राशि वालों का भाग्‍य साथ दे रहा है और कुछ पुराने रुके कार्य पूर्ण होंगे। पुराने रुके कार्य कुछ झंझटों के बाद पूर्ण हो जाएंगे। आज करीबी रिश्तेदारों के घर जाना पड़ सकता है। पिता का सहयोग प्राप्त होगा। संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं।

मीन राशिफल

आज आपको हर्षदायक समाचार मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। व्यापार की दृष्टि से आज का दिन अनुकूल रहेगा। विद्यार्थियों का पढ़ने में मन लगेगा, प्यार-मोहब्बत के लिए बेहतरीन दिन है। आज अपने प्रेमी के साथ वक्त बिताएंगे।

ये भी पढ़ेः-  मोहिनी एकादशी व्रत के दिन भूलकर भी ना करें ये गलतियां, भगवान विष्णु हो सकते है नाराज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Heatwave: एशिया में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, कई देशों में स्कूल बंद, अलर्ट जारी- Indianews
Cat House Fire: चीन में बिल्ली ने किया कुछ ऐसा कमाल, घर के मालिक को उठाना पड़ा 11 लाख का नुकसान -India News
Akash Anand: मायावती के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, तालिबान से की थी बीजेपी सरकार की तुलना -India News
Tata Curvv EV: मार्केट में बवाल मचाने आ रही है Tata की नई Electric कार, फुल चार्ज में दिल्‍ली से मनाली- Indianews
Arun Govil: मेरठ से भाजपा प्रत्याशी पर विपक्ष ने लगाया आरोप, रामायण अभिनेता ने स्पष्ट किया मुंबई जाने पर अपना रुख -India News
Secrets of hairs : बालों को देख पहचानिए किसी व्यक्ति का व्यक्तित्व, इस तरह के बालों वाले होते हैं जीनियस- Indianews
Astrological tips : रात को सोने से पहले अपनाएं ये जरूरी उपाय, जिंदगी में मिलेंगे नए मुकाम- Indianews
ADVERTISEMENT