होम / टीएमसी विधायक कृष्णा कल्याणी की कंपनी को ईडी का नोटिस

टीएमसी विधायक कृष्णा कल्याणी की कंपनी को ईडी का नोटिस

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 29, 2022, 1:38 pm IST

इंडिया न्यूज़ (कोलकाता):टीएमसी विधायक कृष्णा कल्याणी की कंपनी को प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) ने नोटिस दिया है,कृष्णा कल्याणी पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले की रायगंज सीट से तृणमूल कांग्रेस के विधायक है.

इनकी कंपनी स्लोवेक्स प्राइवेट लिमिटेड को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA ) (2002) के तहत यह नोटिस दिया गया है,इस नोटिस में ईडी ने कंपनी द्वारा कोलकाता टीवी चैनल और रोज टीवी चैनल के माध्यम से दिए गए विज्ञापनों की जानकारी मांगी है,साल 2018 -19 ,2019 -20 और 2021 -22 में दिए विज्ञापनों की जानकारी मांगी गई है.

ED Notice
ईडी द्वारा भेजा दिया नोटिस.

विज्ञापनों की अवधी,प्रति सेकंड के हिसाब से विज्ञापन दर और कुल दिए गए पैसो की जानकारी मांगी गई है,चैनेलों के किन किन खातों में कितने रुपये दिए यह जानकारी भी कंपनी से मांगी गई है.

यह नोटिस ईडी ने पीएमएलए एक्ट की धारा 50 के तहत दिया है,यह धारा ईडी को यह अधिकार देता है की वह किसी भी व्यक्ति या कंपनी को नोटिस देकर सबूतों की मांग कर सकता है.

पश्चिम बंगाल एसएससी घोटाले में राज्य सरकार के पूर्व मंत्री और टीएमसी के बड़े नेता पार्थ चटर्जी के खिलाफ ईडी की जांच और उनकी करीबी अर्पिता मुख़र्जी के घरों से 50 करोड़ से ज्यादा कैश और पांच किलो सोने और जेवरात मिलने के बाद टीएमसी की मुश्किलें बढ़ी हुए है,पार्थ चटर्जी को मंत्री पद से और पार्टी के महासचिव पद से हटाना पड़ा है.

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT