होम / दिल्ली के पांच बाज़ार जहां आपको मिलेंगे ठन्ड के बेहतरीन कपड़े

दिल्ली के पांच बाज़ार जहां आपको मिलेंगे ठन्ड के बेहतरीन कपड़े

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 11, 2022, 7:40 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Five famous Markets of Delhi of Winter Shopping): सर्द मौसम, शाम की ठंडी हवा, और गर्म कपड़ों में आराम करने की ललक कुछ ऐसी है जो बेजोड़ है। साथ ही, फैशनेबल ढंग से खुद को रखने करने की आवश्यकता हमेशा उच्च स्तर पर होती है। जब आप दिल्ली जैसे शहर में रहते हैं, तो आपके पास चुनने के लिए बहुत व्यापक विकल्प होते है।

कई बार लोग सामान खरीदने को लेकर भ्रम में रहते है। तो आइये हम आपकी इस मुश्किल को आसान बना देते है। आपको बताते है दिल्ली के उन पांच बाज़ारों के भरे में जहां आप सर्दियों के परिधान खरीद कर सकते है।

1. सरोजिनी नगर से कोट और जैकेट

सरोजिनी नगर खरीदारी की सभी जरूरतों के लिए दिल्ली का सबसे लोकप्रिय बाजार है – यह हम सभी जानते हैं! इसलिए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि हम इस सूची को प्रिय बाजार के साथ शुरू कर रहे हैं।

jackets in sarojani nagar marke
सरोजनी नगर मार्किट में जैकेट की दूकान.

जबकि आप यहाँ लगभग सब कुछ एक बाज़ार के अंदर पा सकते है, यहाँ सर्दियों के जैकेट और कोट आपको काफी अच्छे मिल सकते है। सुपर किफायती कीमतों और सभी डिज़ाइन में जैकेट यहाँ उपलब्ध होते है।

मूल्य सीमा: 300 रुपये से शुरू
निकटतम मेट्रो स्टेशन: सरोजिनी नगर मेट्रो स्टेशन (दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर).

2. अट्टा बाजार से स्वेटशर्ट

जब तक आप अपने पैरों को गर्म रखने के लिए उन विशाल स्वेटशर्ट्स और फजी मोज़े नहीं पहनेंगे, तब तक सर्दी क्या है? इसलिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कि इस मौसम में आपके पास स्वेटशर्ट और गर्म पैंट हो, आप तुरंत नोएडा के पसंदीदा अट्टा मार्केट जा सकते है।

Atta market
अट्टा मार्किट की एक गली.

मूल्य सीमा: 500 रुपये से शुरू (स्वेटशर्ट के लिए)
निकटतम मेट्रो स्टेशन: नोएडा सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन (दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर).

3. एम-ब्लॉक मार्केट से ब्रांडेड विंटर वियर

यदि आपके कीमती कपड़ो की शौकीन है। तो हमारा सुझाव है कि आप सीधे ग्रेटर कैलाश के एम ब्लॉक मार्केट में जाएं और अपने गर्म कपड़ो की अलमारी को तुरंत भरें!

ज़ारा, वेरो मोडा और ओनली जैसे ब्रांडों के स्टोर के साथ यह स्थान कभी निराश नहीं करता है! आप यहां कोट, स्वेटर, जैकेट, टॉप, ट्राउजर, ड्रेस और यहां तक ​​कि विंटर एक्सेसरीज भी खरीद सकते हैं।

gk-1-gk-2
ग्रेटर कैलाश की एम ब्लॉक मार्किट.

मूल्य सीमा:1,500 रुपये से शुरू
निकटतम मेट्रो स्टेशन: ग्रेटर कैलाश मेट्रो स्टेशन (दिल्ली मेट्रो की मैजंटा लाइन पर).

4. कमला नगर से ऊनी वस्त्र

हम शहर के सभी बजट वाले छात्रों के लिए खरीदारी के बेहतरीन अड्डा को कैसे भूल सकते हैं – कमला नगर! आपकी सभी ऊनी परिधानों की जरूरतों के लिए वन-स्टॉप-शॉप, यह बाजार शहर के सभी युवा दुकानदारों के लिए एक स्वर्ग है क्योंकि आप यहां पसंद करते-करते थकेंगे नही।

kamla nagar market
कमला नगर मार्किट का चौराहा.

मूल्य सीमा: 500 रुपये से शुरू
निकटतम मेट्रो स्टेशन: विश्वविद्यालय और जीटीबी नगर दोनों मेट्रो स्टशनों का प्रयोग कर सकते है (दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर).

5. मजनू का टीला से स्टोल और शॉल

यदि आप कुछ तिब्बती शॉल, स्टोल, आभूषण, या जैकेट खरीदने के मूड में हैं, तो मजनू-का-टीला आपके लिए सबसे बेहतरीन जगह है। इस बाजार में स्टोल और शॉल जैसे कुछ बेहतरीन ठण्ड के सामान हैं, लेकिन यहां जाने से पहले अपने सौदेबाजी कौशल अच्छा कर ले नही तो आपको ठगा जा सकता है।

majnu ka tila
मजनू का टीला मार्किट में शॉल.

मूल्य सीमा: 200 रुपये से शुरू
निकटतम मेट्रो स्टेशन: विधानसभा मेट्रो स्टेशन (दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर).

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT