होम / IPL Bhojpuri: आईपीएल 2023 में भोजपुरी कमेंट्री का बढ़ता क्रेज, क्रिकेट के साथ कॉमेडी फ्री 

IPL Bhojpuri: आईपीएल 2023 में भोजपुरी कमेंट्री का बढ़ता क्रेज, क्रिकेट के साथ कॉमेडी फ्री 

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 3, 2023, 8:37 pm IST

खेल डेस्क/नई दिल्ली (IPL Bhojpuri: This is the first time in the history of IPL and cricket that live match commentary is being done in Bhojpuri): आईपीएल 2023 का बिगुल बज चुका है। कोरोना महामारी के बाद पहली बार आईपीएल का आयोजन भारत में किया जा रहा है जिससे क्रिकेट फैन्स काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। आईपीएल का यह सीजन कई मायनों में अलग है। सबसे पहले इस सीजन में इम्पैक्ट प्लेयर जैसे काफी सारे नए नियमों को भी जोड़ा गया है। दूसरा, इस बार आईपीएल को फैन्स मुफ्त में जियो सिनामा पर देख पाएंगे। और तीसरा इस बार क्रिकेट फैन्स आईपीएल को 12 अलग-अलग स्थानीय भाषाओं में देख पाएंगे।  ये 12 भाषाएं इंग्लिश, हिंदी, मराठी, गुजराती, पंजाबी, उड़िया, बंगाली, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और भोजपुरी हैं।

  • भोजपुरी भाषा का बढ़ता क्रेज
  • रवि किशन भी कर रहे हैं कमेंट्री
  • सोशल मीडिया पर मीम की बाढ़
  • भोजपुरी कमेंटेटर्स की लिस्ट

भोजपुरी भाषा का बढ़ता क्रेज

12 भाषाओं में से एक बिहार की मशहूर भोजपुरी भाषा भी शमिल है। आईपीएल और क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है जब लाइव मैच की कमेंट्री भोजपुरी में की जा रही है। आपको बता दें कि लोगों को भोजपुरी भाषा का फ्लेवर इतना पसंद आ रहा है कि जिन्हें भोजपुरी नहीं भी समझ आ रही वो भी मैच को भोजपुरी में देख कर लुफ्त उठा रहे है और मैच के साथ-साथ कॉमेडी का भी लुफ्त उठा रहे है।

रवि किशन भी कर रहे हैं कमेंट्री

भोजपुरी फिल्म स्टार और सांसद रवि किशन की भोजपुरी भाषा में क्रिकेट कमेंट्री सुनकर लोगों को खूब मजा आ रहा है।रवि किशन ने कमेंट्री के बाद एक वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कहा कि मैं जियो को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने भोजपुरी भाषा में कमेंट्री को शुरू करने का फैसला किया।

उन्होंने कैप्शन में लिखा, “जिंदगी झंड बा, और पहली बार हुए #iplbhojpuri का घमांड बा !!!! आप सभी ने मुझे इतना प्यार और भोजपुरी भाषा को इतना समान दिया उसके लिए मैं आप सभी का बहुत बहुत अभारी हूं।”

सोशल मीडिया पर मीम की बाढ़

सोशल मीडिया पर भोजपुरी कमेंट्री को लेकर खुब मिमस वायरल हो रहा है। लोग कमेंट्री के क्लीप्स भी शेयर कर रहें है। सोशल मिडिया पर एक यूजर ने मीम शेयर किया मीम में भोजपुरी कमेंट्री की दो लाइनें लिखी हैं- सट्ट से अंदर घुस गइल। बाप रे किल्ला उखड़ गइल। ऐसे ही ढेर सारे मीम सोशल मीडिया पर साझा किए जा रहे हैं। भोजपुरी कमेंट्री कि तारीफ करते हुए दूसरे यूजर्स ने लिखा”आईपीएल की सबसे अच्छी चीज़ों में से एक है- भोजपुरी कमेंट्री” । वहीं अन्य यूजर ने लिखा ”आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई के हारने से उदास था और फिर मैंने भोजपुरी कमेंट्री में स्विच किया। एकदम शुद्ध आनंद है।’

भोजपुरी कमेंटेटर्स की लिस्ट

रवि किशन, मोहम्मद सैफ, शिवम सिंह, सत्य प्रकाश, गुलाम हुसैन, सौरभ वर्मा, कुणाल आदित्य सिंह, विशाल आदित्य सिंह, स्नेह उपाध्याय और डिम्पल सिंह शामिल हैं।

ये भी पढ़ें :- CSK vs LSG Live: टॉस जीतकर लखनऊ की गेंदबाजी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Crisis: हरियाणा में नहीं थम रहा राजनीतिक संकट, पूर्व बीजेपी सहयोगी दुष्यंत चौटाला ने उठाई ये मांग-Indianews
रश्मिका मंदाना ने लगाई Salman की Sikandar पर मुहर, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -Indianews
इस साल रहेगा केतु का प्रभाव, जानिए क्या कहते हैं मूलांक 9 वालों के सितारे
Amazon: अमेज़ॅन ने की ग्राहक के साथ धोखाधड़ी! 1 लाख का किया स्कैम-Indianews
Belgium: सेक्स वर्कर्स के लिए श्रम कानून को मंजूरी देने वाला पहला देश बना बेल्जियम, लोगों ने कानून का किया स्वागत-Indianews
India Population: 1950 से 2015 के बीच घट गई हिंदुओं की आबादी, मुस्लिमों में दर्ज की गई बढ़ोतरी; चौंकाने वाली रिपोर्ट- indianews
Lahore: लाहौर हवाईअड्डे पर लगी भीषण आग, कई उड़ानों में हुई देरी-Indianews
ADVERTISEMENT