होम / Layoffs in 2023: अमेजन के बाद अब मैकडॉनल्ड्स ने किया छटनी का ऐलान, अप्रैल में शुरु होगी छटनी

Layoffs in 2023: अमेजन के बाद अब मैकडॉनल्ड्स ने किया छटनी का ऐलान, अप्रैल में शुरु होगी छटनी

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 7, 2023, 4:15 pm IST

Tech Layoffs in 2023: आप सबने पिछले साल 2022 में बड़ी-बड़ी टेक कंपनीयों के अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकालते देखा होगा। साल खत्म होने के बाद ऐसे लगा की अब शायद छटनी रुक गयी है, लेकिन ऐसा नहीं है। साल तो बदल गया लेकिन कर्मचारियों की किस्मत नहीं बदली। नए साल 2023 के शुरु हुए अभी ठीक से 7 दिन भी नहीं हुए है, इतने में ही विश्व की दो बड़ी कंपनी ने छटनी का ऐलान कर दिया।

पहली कंपनी है अमेजन, जिसने पिछले साल भी भारी मात्रा में छटनी की थी। अब अमेजन के सीईओ ने यह कन्फर्म किया है की इस साल भी तकरीबन 18,000 कर्मचारियों को निकाला जाएगा। अमेजन के सीईओ एंडी जैस्सी ने यह घोषणा कि, की शुरुआत में 10,000 कर्मचारियों को निकाला जाएगा।

दूसरी कंपनी है मैकडॉनल्ड्स, जो मैक्डी के नाम से युवाओं में जानी जाती है। मैकडॉनल्ड्स के सीईओ क्रिस केम्पजिंस्की ने छटनी की बात की पुष्टी कि है की अप्रैल 2023 से कंपनी में से कर्मचारियों को निकाला जाएगा। उन्होंने कोस्ट कटिंग को इस छटनी का मुख्य कारण बताया है।

क्रिस केम्पजिंस्की ने वॉल स्ट्रीट जर्नल से कहा की “हम संगठन के कुछ हिस्सों में भूमिकाओं और कर्मचारियों के स्तर का मूल्यांकन करेंगे और आगे कठिन चर्चाएँ और निर्णय होंगे। कुछ पहलों को प्राथमिकता से हटा दिया जाएगा या पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। मैकडॉनल्ड्स के सीईओ ने कहा, यह हमारी वैश्विक लागत को कम करते हुए और हमारे विकास में निवेश करने के लिए संसाधनों को मुक्त करते हुए एक संगठन के रूप में तेजी से आगे बढ़ने में हमारी मदद करेगा।”

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT