होम / Mercedes New Cars in India: मर्सिडीज 2023 में भारत में 10 नई कारें लॉन्च करेगी

Mercedes New Cars in India: मर्सिडीज 2023 में भारत में 10 नई कारें लॉन्च करेगी

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 7, 2023, 6:31 pm IST

मर्सिडीज-बेंज ने आज भारत में अपने तीसरे वार्षिक कार्यक्रम में यह घोषणा की कि वह 2023 में भारत में 10 नई कारें लॉन्च करेगी और उनमें से अधिकांश टॉप-एंड सेगमेंट में होंगी। मर्सिडीज-बेंज इंडिया के सीईओ और प्रबंध निदेशक संतोष अय्यर ने आज एक कार्यक्रम में कहा, “हम 2023 में 10 नए उत्पाद लॉन्च करेंगे। उनमें से अधिकांश टॉप-एंड वाहन सेगमेंट में होंगे।”

इन 10 नई कारों में से कितनी इलेक्ट्रिक कारें होंगी इसके बारे में कंपनी ने खुलासा नहीं किया है। हालांकि कंपनी ने यह जानकारी जरुर दी की इसी साल देश में नई जीएलसी (GLC) मॉडल की गाड़ीयों को भी लॉन्च किया जाएगा।

अय्यर ने कहा कि मर्सिडीज-बेंज इंडिया जल्द ही अपनी वेबसाइट पर नया ऑनलाइन ट्रेड-इन मॉड्यूल शुरू करेगी जो ग्राहकों को प्लेटफॉर्म पर अपने मौजूदा वाहन विवरण दर्ज करने और उनकी कार के लिए सांकेतिक मूल्य प्राप्त करने की अनुमति देगा। यह प्लेटफॉर्म ग्राहकों को ट्रेड-इन के लिए अपना पसंदीदा डीलरशिप स्थान चुनने में मदद करेगा और ‘सर्वश्रेष्ठ मूल्य निर्धारण रेंज को समेकित रूप से एकीकृत’ करेगा।

अय्यर ने आज जिस दूसरी पहल की घोषणा की, वह प्री-ओन्ड कारों के मूल्यांकन के लिए एक डेडीकेटेड ऐप है। उन्होंने कहा कि कंपनी आज भारत में ‘आई-मूल्यांकन’ नामक एक नया ऐप पेश कर रही है जो वाहन विवरण, छवियों और आवश्यक चेकलिस्ट के आधार पर ग्राहकों को पूर्ण मूल्यांकन विवरण प्रदान करने के लिए AI का उपयोग करता है।

स्टेबिलिटी के बारे में बात करते हुए कहा “कंपनी की योजना 2023 के अंत तक अपने एक तिहाई से अधिक खुदरा भागीदारों को हरित-ऊर्जा पर संचालित करने की है। 2025 तक, कंपनी की देश में अपने सभी खुदरा नेटवर्क को हरित ऊर्जा पर स्विच करने की योजना है। इसके अतिरिक्त, मर्सिडीज-बेंज इंडिया इस साल भारत में 100 प्रतिशत पेपरलेस होने के लिए प्रतिबद्ध है।”

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT